हांगझोउ एपीजी तीरंदाजी: रिकर्व, व्हीलचेयर स्पर्धाओं में चीन पसंदीदा; कंपाउंड में भारत की निगाहें गौरव पर

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर . 23 से 28 अक्टूबर तक हांगझोउ 2022 एशियाई पैरा खेलों में तीरंदाजी प्रतियोगिता शुरू होने पर उच्च गुणवत्ता वाली कार्रवाई कार्ड पर होगी.

हांगझोउ में फूयांग शूटिंग और तीरंदाजी रेंज में 23 देशों के 133 तीरंदाज छह दिनों तक गौरव हासिल करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिसमें 15 स्वर्ण पदक दांव पर होंगे.

जबकि घरेलू तीरंदाजों से शूटिंग क्षेत्र पर राज करने की उम्मीद है, महिलाओं की व्यक्तिगत रिकर्व W1 प्रतियोगिता में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान की ज़हरा नेमाती बनाम चीन की वू चुनियान सहित कुछ पुरानी प्रतिद्वंद्विताएं प्रदर्शित होंगी.

तीन महीने पहले पिल्सेन 2023 विश्व तीरंदाजी पैरा चैंपियनशिप में, चीन सात स्वर्ण पदकों के साथ शीर्ष पर रहा और मेजबान टीम हांगझोउ में भी इस गति को जारी रखने की उम्मीद करेगी.

पिल्सेन 2023 में ट्रिपल विश्व चैंपियन चुनियान के लिए, यह अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने शानदार प्रदर्शन करने का एकमात्र मौका होगा और वह घरेलू लाभ का अधिकतम लाभ उठाते हुए सुनहरा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही होंगी.

हालांकि चीनियों को नेमाती के साथ कड़ी मेहनत करनी होगी, जिनकी नजरें सोने पर टिकी होंगी – वह डबल पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं और यकीनन ईरान से आने वाली सबसे लोकप्रिय और सफल महिला पैरालंपियन हैं.

जिन अन्य लोगों से रिकर्व स्पर्धाओं में छाप छोड़ने की उम्मीद है, वे हैं विश्व चैंपियन वू यांग और झाओ लिक्स्यू.

इस बीच, मिश्रित W1 स्पर्धाओं में टोक्यो 2020 पैरालंपिक चैंपियन चेन मिन्यी और झांग तियानक्सिन को महिला युगल और पुरुष युगल W1 स्पर्धाओं में शीर्ष पर रहने का लक्ष्य रखना चाहिए जैसा कि उन्होंने पिलसेन 2023 वर्ल्ड्स में किया था.

मिनयी के साथ W1 महिला चैंपियन झांग लू जुड़ेंगी, जबकि तियानक्सिन पुरुषों के W1 युगल के लिए हान गुइफेई के साथ जुड़ेंगे.

कुछ नए चेहरे हैं जो पिल्सेन 2023 में कंपाउंड स्पर्धाओं में सभी को आश्चर्यचकित करने के बाद हांगझोउ 2022 में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखने के लिए उत्सुक होंगे.

शीतल देवी, भारतीय महिला तीरंदाज, जिन्होंने पिलसेन 2023 वर्ल्ड्स में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा, उनमें से एक हैं, जो हांगझोउ में सरिता और राकेश कुमार जैसे नामों के साथ अपनी छाप छोड़ने के लिए उत्सुक होंगी, जो अपने कंपाउंड ओपन मिश्रित टीम स्पर्धा मेंवर्ल्ड्स स्वर्ण पदक प्रदर्शन को दोहराने के लिए उत्सुक हैं.

सिंगापुर के नूर सियाहिदा अलीम पर भी निगाहें होंगी क्योंकि पूर्व विश्व चैंपियन प्रमुख प्रतियोगिताओं में जीत की राह पर लौटने का प्रयास कर रहे होंगे.

अन्य लोगों के अलावा, ईरान के अलीसिना मनशैज़ादेह और हादी नोरी से कंपाउंड पुरुष ओपन युगल स्पर्धाओं में छाप छोड़ने की उम्मीद है.

एशियाई पैरा खेल 22 अक्टूबर को शुरू होंगे और 28 तारीख तक चलेंगे.

आरआर

Check Also

पांच बार के विश्व चैंपियन प्रमोद भगत का घर पर नायक की तरह स्वागत

नई दिल्ली, 2 मार्च ओडिशा के गोल्डन बॉय प्रमोद भगत, जिन्होंने हाल ही में लिन …