Thursday , 3 December 2020

भारत ने POK में ध्वस्त किए आतंकी ठिकाने, सेना ने किया खंडन

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकी ठिकानों पर एक और स्ट्राइक को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि इस स्ट्राइक में पाकिस्तान के 8-10 जवान ढेर हो गए और कई आतंकी लांच पैड तबाह हो गए. इस बात का दावा कई मीडिया (Media) चैनलों पर किया गया है. दूसरी ओर, सेना ने इस तरह की कार्यवाही को 13 नवंबर को हुए संघर्षविराम उल्लंघन से संबंधित बताया है.

खबरों के अनुसार, भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से हो रहे संघर्षविराम के उल्लंघन और घुसपैठ को देखते हुए पीओके में पिन प्वॉइंट स्ट्राइक की है. बताया गया कि इस स्ट्राइक में आतंकियों के कई लांच पैड ध्वस्त हो गए. साथ ही दावा किया गया कि पाकिस्तान के 8 से 10 जवान और आतंकी भी ढेर हो गए. हालांकि, सेना ने गुरुवार (Thursday) को ऐसी किसी कार्यवाही से इंकार किया है. सेना की ओर से स्पष्ट किया गया कि जो भी खबरें आ रही हैं, वे 13 नवंबर को संघर्षविराम के जवाब में की गई स्ट्राइक की है. भारतीय सेना ने गुरुवार (Thursday) को ऐसी कोई कार्यवाही नहीं की है.

उल्लेखनीय है कि सर्दियों का मौसम शुरू होते ही पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम को तोडऩे की घटनाएं बढ़ जाती है. इस दौरान पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भारत में घुसपैठ के लिए गोलाबारी करके कवर देती है. पाकिस्तान की ओर से कई बार भारत के रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाया है. भारत ने भी बराबरी से जवाब दिया है. बता दें कि भारत ने पुलवामा में आतंकी हमले के बाद गत वर्ष 26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्ट्राइक से मुंह तोड़ जवाब दिया था. इस स्ट्राइक में पीओके स्थित कई लांच पैड और सैकड़ों आतंकी मारे गए थे.