Tuesday , 31 March 2020
IND vs NZ XI : दूसरी पारी में चमके अग्रवाल और पंत, प्रैक्टिस मैच ड्रॉ

IND vs NZ XI : दूसरी पारी में चमके अग्रवाल और पंत, प्रैक्टिस मैच ड्रॉ

हैमिल्टन.भारत और न्यूजीलैंड एकादश के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा. मैच के तीसरे और आखिरी दिन रविवार का अंत भारत ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 252 रनों के साथ किया. भारत के लिए अच्छी बात यह रही की सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपनी फॉर्म में वापसी करते हुए 81 रन बनाए. उनके अलावा ऋषभ पंत ने 70 रनों का योगदान दिया. भारत ने दिन की शुरुआत 59 रनों पर बिना किसी नुकसान के साथ की. दूसरे दिन 35 रनों पर नाबाद लौटने वाले पृथ्वी शॉ सिर्फ चार रन ही अपने खाते में जोड़ सके और 39 रनों पर आउट हो गए. डार्ली मिशेल ने शॉ को आउट किया.
शुभमन गिल एक बार फिर विफल रहे और सिर्फ नौ रन ही बना सके. उनका विकेट 82 के कुल स्कोर पर गिरा. मयंक और पंत ने बेहतरीन साझेदारी की और 100 रन जोड़े. 182 के कुल स्कोर पर मंयक रिटायर्ड हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा तीन छक्के लगाए.
पंत 216 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने अपने अंदाज में तेज पारी खेली और 65 गेंदों पर चार चौके तथा चार छक्के मारे. रिद्धिमान साहा 30 और रविचन्द्रन अश्विन 16 रन बनाकर नाबाद रहे. पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से विफल रहे थे. टीम ने 263 रन बनाए थे, लेकिन इसमें हनुमा विहारी के 101 और चेतेश्वर पुजारा के 93 रनों का अहम योगदान रहा था. भारतीय गेंदबाजों ने भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड एकादश को 235 रनों पर ही ढेर कर दिया था.