Friday , 26 February 2021

राजस्थान में कोरोना नियमों उल्लंघन करने पर सवा आठ लाख से लोगों का कटा चालान


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) में वैश्विक महामारी (Epidemic) कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर अब तक आठ लाख से ज्यादा लोगों का चालान काटा गया है. जिसमें लगभग 12 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला गया हैं. पुलिस (Police) महानिदेशक (अपराध) एम एल लाठर ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना (Corona virus) के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान (Rajasthan) एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 8 लाख 23 हजार से अधिक लोगों का चालान कर 11 करोड 85 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूल किया जा चुका है.

लाठर ने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 3 लाख, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 13 हजार 227, निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने पर 5 लाख 5 हजार 559 लोगों के चालान किए गए है. साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर थूकंने वाले, शराब का सेवन करने वाले व्यक्तियों एवं सार्वजनिक स्थलों पर गुटखा-तम्बाकू का सेवन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा तथा क्वारंटाइन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3 हजार 704 एफआईआर (First Information Report) दर्ज कर अब तक 9 हजार 562 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया.

निषेधाज्ञा एवं एमवी एक्ट के तहत 10 लाख 48 हजार 943 वाहनों का चालान एवं एक लाख 69 हजार 966 वाहनों को जब्त किया गया एवं करीब 19 करोड़ 29 लाख रुपए से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है. लाठर ने बताया कि प्रदेश में 28 हजार 822 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है.

 

Please share this news