Tuesday , 15 June 2021

कांगड़ा में शातिरों ने डॉक्टर को बनाया ठगी का शिकार, खाते से उड़ाये 7 लाख रुपए

कांगड़ा (ईएमसए). कांगडा़ के भवारना थाना मे शा‎तिरों ने साइबर क्राइम के जरिए डॉक्टर (doctor) को ठगी का ‎शिकार बनाया है. भवारना थाना के अंतर्गत एक गांव में शातिरों ने डॉक्टर (doctor) के खाते से साढ़े 7 लाख रुपए की धनराशि निकाल ली. इस मामले में पी‎डि़त डॉक्टर (doctor) ने स्थानीय पु‎लिस थाने में ‎शिकायत दर्ज कराई है.

पी‎डि़त ने ‎शिकायत में बताया ‎कि एक मोबाइल कम्पनी से सिम कॉर्ड की वैद्यता समाप्त होने से संबंधित कॉल आई और तुरन्त फोन को रिचार्ज करने को कहा गया. इसके बाद उन्होंने ‎‎रिचार्ज ‎किया तो थोड़ी ही देर के बाद खाते से एक दिन में साढ़े 7 लाख रुपए ‎निकल गए. धोखाधड़ी होने के बाद डॉक्टर (doctor) ने इस बारे में भवारना थाना में शिकायत दर्ज करवा दी है. बताया जा रहा है कि यह धनराशि पश्चिम बंगाल (West Bengal) के किसी व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर हुई है.

बता दें ‎कि पिछले वर्ष भी भवारना के एक व्यक्ति ने शातिरों के झांसे में आकर सस्ता मोबाइल फोन लेने के चक्कर में 3 हजार रुपए उनके खाते में डाल दिए थे. हालां‎कि भवारना थाना पुलिस (Police) ने उक्त व्यक्ति की रकम एक महीने में वापस दिलवा दी थी. इस बारे में डीएसपी अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस (Police) ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

Please share this news