Friday , 14 May 2021

ब्राजील में नर्सों ने बनाया ऐसा दस्ताना, जो कोरोना के मरीजों को देगा इनसानी स्पर्श


ब्रासीलिया . कोरोना (Corona virus) के कहर से जूझ रहे ब्राजील में एक मरीज अकेलापन महसूस न करे, इसके लिए एक नर्स (Nurse) ने बहुत शानदार तरकीब निकाली जिसकी जमकर प्रशंसा हो रही है. नर्स (Nurse) ने दो ग्‍लव्‍स को आपस में बांधा और उनके अंदर हल्‍का गरम पानी भर दिया. इसके बाद इसे उस मरीज के हाथों पर रख दिया. यह कुछ उसी तरह से था जैसे किसी के छूने पर गर्मी का अहसास मरीज को होता है.

इस तरह मरीज को छुए बिना ही इंसान के छूने का अहसास हो गया. नर्स (Nurse) के इस शानदार काम की सोशल मीडिया (Media) में जमकर प्रशंसा हो रही है. नर्स (Nurse) की इस तस्‍वीर को पत्रकार सादिक समीर ने ट्वीट किया है और अब तक 1200 लोग इसे रिट्वीट कर चुके हैं. उन्‍होंने कहा कि यह तस्‍वीर कोरोना से जूझ रही दुनिया की हृदय विदारक तस्‍वीर को बयान करती है.

इससे पहले ब्राजील के शीर्ष स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि ब्राजील जापान की तरह से जैविक फूकूशिमा त्रासदी को झेल रहा है जिसमें हर हफ्ते कोरोना (Corona virus) का एक नया स्‍ट्रेन सामने आ रहा है. ब्राजील में मंगलवार (Tuesday) को मौतों का एक दिन का रेकॉर्ड टूट गया और 4,195 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. अनुमान है कि जुलाई महीने तक ही देश में छह लाख लोगों की मौत हो जाएगी.

Please share this news