Thursday , 25 February 2021

टीआरपी ‘हेरफेर’ को लेकर अहम सबूत मिले – मुंबई पुलिस कमिश्‍नर


मुंबई (Mumbai) . मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) के प्रमुख परमवीर सिंह ने कहा है कि टीवी रेटिंग के ‘हेरफेर’ को लेकर हमें बार्क के संदिग्‍ध पैटर्न को लेकर अहम सबूत मिले हैं. एक समाचार चैनल से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि स्‍वतंत्र एजेंसी हंसा की ओर से इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई है, इस एजेंसी ने हमारे साथ कुछ डिटेल्‍स भी शेयर किए है. पुलिस (Police) कमिश्‍नर ने साफ कहा कि यह बदले की कार्रवाई नहीं है, मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) बिल्‍कुल पेशेवर अंदाज में मामले की जांच करेगी. इस संबंध में हमें बार्क से सबूत मिले हैं, हंसा ने भी संदिग्‍ध गतिविधि के डिटेल्‍स हमारे साथ शेयर किए हैं.

पुलिस (Police) कमिश्‍नर परमवीर सिंह ने इससे पहले बताया था कि मामले में दो लोगों को अरेस्‍ट किया गया है. इसमें से एक रेटिंग को आंकने के लिए ‘पीपल मीटर’ लगाने वाली एक एजेंसी का पूर्व कर्मचारी भी है. उन्‍होंने कहा था कि रिपब्लिक टीवी के अधिकारियों, जो न्‍यूज चैनल्‍स में सर्वोच्‍च टेलीविजन रेटिंग प्‍वाइंट्स का दावा कर रहे हैं, को जल्‍द ही समन किया जाएगा.

मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) के अनुसार जांच, न्‍यूज ट्रेंड में हेरफेर और झूठी कहानी किस तरह फैलाई जाती है, इसके विस्‍तृत विश्‍लेषण का हिस्‍सा है. चैनलों के बैंक (Bank) अकाउंट्स की भी जांच की जाएगी, हम ये भी देख रहे हैं जो फर्जी टीआरपी से विज्ञापन मिले थे वो पैसा अपराध का हिस्सा माना जाएगा या नही.

दूसरी ओर, रिपब्ल‍िक के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वे मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) कमिश्नर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस (Police) कमिश्नर इसलिए गलत आरोप लगा रहे हैं क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर हमने उनसे सवाल किये थे.

Please share this news