Monday , 30 November 2020

सरकारी नौकरी चाहिये तो डाक विभाग में करें आवदेन


सरकारी नौकरी चाहने वाले के पास एक अच्छा अवसर आया है. भारतीय डाक विभाग में डाक सेवक के ढाई हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. यह आवेदन झारखंड, नॉर्थ ईस्टर्न और पंजाब (Punjab) पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर नौकरी के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी जीडीएस के पदों पर नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ऑनलाइन आवेदन करें.
झारखंड पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या- 1118
नॉर्थ ईस्टर्न पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या- 948
पंजाब (Punjab) पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या – 516
के लिए पदों की कुल संख्या – 2582
शैक्षणिक योग्यता
ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है
आयु सीमा
डाक विभाग में जीडीएस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है.
आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है.
वेतन की जानकारी
कैसे करें आवेदन?
जीडीएस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट एपोस्टडॉट इन पर जाना होगा. आवेदन की अंतिम तिथि 11 दिसंबर 2020 तय है.