अच्छा टीम वर्क रहेगा तो परफॉर्मेंस भी अच्छी होगी: रोहित शर्मा

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर . भारत के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए अब तक विश्व कप 2023 शानदार रहा है. उनके नेतृत्व में भारत ने अपने सभी पांच लीग मैच जीते हैं, जिसमें कप्तान की बल्ले से भी अहम भूमिका रही है.

भारत अपने अगले मैच में 29 अक्टूबर को लखनऊ में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है.

रोहित ने टूर्नामेंट में मेजबान टीम का नेतृत्व करने पर अपने विचार साझा किए और बताया कि वह टीम में सभी को कैसे मैनेज कर रहे हैं.

भारतीय कप्तान ने कहा, “मुझे लगता है कि जब खिलाड़ियों को प्रबंधित करने की बात आती है, तो यह काफी महत्वपूर्ण है कि आप पहले व्यक्ति और उनकी आवश्यकता को समझें, उस विशेष व्यक्ति की पसंद और नापसंद क्या है क्योंकि आप जानते हैं कि टीम के खेल में यह सिर्फ एक या दो व्यक्तियों या कुछ के बारे में नहीं है. यह हर किसी के बारे में है.”

“हम यह भी समझते हैं कि जब आप चैंपियनशिप, बड़े टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हर किसी को पार्टी में आना होगा और अपनी भूमिका निभानी होगी. इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी को अच्छी मानसिक स्थिति में रखें. इसलिए, हर किसी की बात सुनना, यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि वे क्या चाहते हैं, वे कैसे काम करना चाहते हैं और इस तरह की चीजें और फिर आप हर चीज को ध्यान में रखते हैं और आगे बढ़ते हैं और यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा करता हूं.”

एएमजे/आरआर

Check Also

‘कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए भी यह एक बड़ा दिन होगा’: संजय बांगड़

अहमदाबाद, 19 नवंबर 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप अभियान के दौरान भारत के बल्लेबाजी कोच …