Wednesday , 28 July 2021

अगर हिंदू दो बच्चे पैदा करते हैं, तो मुसलमान भी दो ही करें:महंत नरेंद्र गिरी

प्रयागराज (Prayagraj). देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून के तहत यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए अगर हिंदू दो बच्चे पैदा करते हैं, तो मुसलमान भी दो ही बच्चे पैदा करें. यह बात कहते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने केंद्र और यूपी सरकार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण के लिए तैयार किए जा रहे कानूनी मसौदे का समर्थन किया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है साधु संत पहले से ही ये मांग करते आए हैं कि देश में बढ़ रही जनसंख्या पर नियंत्रण होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर जनसंख्या वृद्धि को रोका नहीं गया तो आने वाले दिनों में बड़ा जनसंख्या विस्फोट हो सकता है.

उन्होंने कहा है कि देश में मुसलमानों की संख्या इतनी ज्यादा हो जाएगी हिंदुओं का देश में रहना मुश्किल हो जाएगा. महंत नरेंद्र गिरी ने मुसलमानों से अपील की है कि वे भी दो बच्चे ही पैदा करें. महंत गिरि ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मांग की है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द से जल्द संसद से पास कराकर पूरे देश में लागू करना चाहिए. जनसंख्या को लेकर एक समान कानून सभी धर्मों के मानने वालों पर लागू होना चाहिए.

महंत गिरी ने कहा है कि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले व्यक्ति को भारत में वोट देने का अधिकार खत्म कर देना चाहिए. ऐसे लोगों को सरकार से मिलने वाली सुविधाओं से भी वंचित किया जाना चाहिए. महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा है कि मुसलमानों की मंशा ऐसी है कि अगर उनकी संख्या बढ़ जाएगी तो वे देश से हिंदुओं को भगा देंगे. लेकिन अखाड़े ऐसा किसी कीमत पर नहीं होने देंगे. महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही ला सकती है, क्योंकि दूसरे दल इस मुद्दे पर राजनीति और चापलूसी करते हैं.

Please share this news