Monday , 10 May 2021

जौनपुर में लकड़बग्घे ने चार लोगों पर किया हमला, अस्पताल में भर्ती

जौनपुर . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर में समाजवादी पार्टी के नेता समेत चार लोगों पर लकड़बग्घे ने हमला कर ‎दिया. इसके हमले में चारों बुरी तरह घायल हो गए है. ‎फिलहाल सभी लोगों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. यह घटना केराकत तहसील क्षेत्र के गोबरा गांव की है. बताया जा रहा है ‎कि लकड़बग्घे के हमले के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से आदमखोर लकड़बग्घे को तलाश कर उसे पीट-पीटकर मार डाला.

दरअसल, सोमवार (Monday) सुबह गोबरा गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने हनुमान मंदिर के पास लकड़बग्घे को घूमता देखा. इसके बाद उन्होंने फोन कर समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेता नीरज पहलवान को इसकी जानकारी दी. नीरज ने फोन कर वन विभाग को गांव में जंगली जीव के घुस आने की सूचना दी. इसकी सूचना पर एक वनकर्मी गांव पहुंचा मगर वो घूम-फिरकर वापस लौट गया. अगले दिन सुबह कुछ ग्रामीणों के साथ नीरज पहलवान टहलते हुए हनुमान मंदिर पहुंचे, यहां उन सभी को लकड़बग्घा आता हुआ दिखाई दिया. जंगली जानवर को अपनी ओर बढ़ता देख सभी ग्रामीण भाग खड़े हुए लेकिन नीरज पहलवान वहीं डटे रहे. वन से भटकता हुआ गांव में घुसा लकड़बग्घा नीरज पहलवान पर टूट पड़ा.

स्थानीया लोगों ने बताया ‎कि नीरज पहलवान बहादुरी दिखाते हुए जंगली जीव से भिड़ गए मगर लकड़बग्घे ने उनके पैर के निचले हिस्से पर काट लिया. इसके बाद लकड़बग्घा चेक डैम की ओर भाग गया. लकड़बग्घे के इंसानों पर हमले की खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैली तो लाठी-डंडे लेकर ग्रामीण उसकी खोज में निकल पड़े. उन्होंने इस जंगली जीव को खोजकर उसे पीट-पीटकर ढेर कर दिया. लकड़बग्घे के हमले में घायल समाजवादी पार्टी के नेता नीरज पहलवान समेत चार ग्रामीणों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. इसकी सूचना मिलने पर वहां पहुंचे वन अधिकारियों ने मारे गए जानवर की पहचान लकड़बग्घे के रूप में की. उन्होंने बताया कि आमतौर पर यह जीव जंगली इलाकों में रहता है.

Please share this news