Thursday , 22 October 2020

बंगाल में दो आदिवासी बहनों से सामूहिक बलात्कार, एक ने आत्महत्या की


कोलकाता (Kolkata) . पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जलपाईगुड़ी जिले में दो आदिवासी बहनों से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद एक बहन ने आत्महत्या (Murder) कर जान दे दी जबकि दूसरी की हालत गंभीर बतायी जा रही है. पुलिस (Police) को परिवार ने बताया कि 16 और 14 साल की दो बहनें चार सितंबर को कुछ स्थानीय युवकों के साथ बाहर निकली थीं इसी दौरान यह हादसा हुआ. वे दो दिनों तक लापता रहीं और छह सितंबर को वापस आ गईं. उनकी तबियत खराब होने पर परिवार उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में ले गया, जिसने उन्हें उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेज दिया गया.

अस्पताल में बहनों ने भाई को बताया कि उनके साथ पांच लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था और वे वहां से भागकर घर पहुंचीं. बाद में पता चला कि घर वापस आने के बाद उन्होंने जहर खा लिया था जिससे उनकी तबियत खराब हो गई. अधिकारियों ने कहा कि बड़ी बहन की सोमवार (Monday) रात मौत हो गई, जबकि छोटी की हालत गंभीर है.

पुलिस (Police) ने इस घटना के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य दो की तलाश जारी है. आज सुबह जब शव गांव पहुंचा, तो स्थानीय लोगों ने पुलिस (Police) पर सवाल उठाते हुए विरोध करना शुरू कर दिया. अधिकारियों के अनुसार पिछले महीने, एक और 16 वर्षीय लड़की का उसी इलाके में सामूहिक बलात्कार किया गया था, उसका शव बाद में घर के सेप्टिक टैंक में पाया गया था. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस (Police) अभी तक उस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है.