होंडा लांच कर सकती है नई एसयूवी होंडा एन7एक्स – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

होंडा लांच कर सकती है नई एसयूवी होंडा एन7एक्स


नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में एक्सयूवी सेगमेंट की कारों की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रही है और इसी वजह से लगभग सभी कंपनियां एसयूवी सेगमेंट में एक से बढ़कर एक कार लॉन्च कर रही है. इसी कोशिश में होंडा कार्स भी आने वाले समय में भारत में नई एसयूवी होंडा एन7एक्स (संभावित नाम) लॉन्च करने वाली है, जिसकी टक्कर होंडा एन7एक्स हयूदै क्रेटा, हयूदै अल्काझार, म‎हिंद्रा एक्सयूवी 700 और टाटा हेरीयर समेत अन्य धांसू एसयूवी से होगी.

माना जा रहा है कि आने वाले हफ्तो में होंडा अपनी नई एसयूवी होंडा एन 7एक्स से पर्दा उठा देगी, जो कि बेहतरीन लुक के साथ ही पावरफुल फीचर्स से लैस हो सकती है. होंडा की अपकमिंग एसयूवी को 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है. इंडोनेशिया में इस एसयूवी को 21 सितंबर को अनवील किया जाएगा. फिलहाल आप जानें कि एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी, ह्यूंदै, टाटा मोटर्स और अन्य कंपनियों से पिछली होंडा अपनी अपकमिंग एसयूवी को केसे लुक और फीचर्स के साथ पेश करने वाली है. होंडा एन 7एक्स एसयूवी में भी नई होंडा सिटी और सिविक प्रीमियम सिडैन जैसी अपराइट नोज शेप की बड़ी मल्टी स्लैट क्रोम ग्रिल देखने को मिलेगी. इस एसयूवी में एलईडी हेडलैंप, एल-शेप्ड एलईडी डीआरएलएस और बंपर में फॉग लैंप्स देखने को मिलेंगे. स्पोर्टी लुक वाली इस एसयूवी में झेड आकार के टेललैंप्स के साथ ही बड़ा ग्रीनहाउस, डुअल टोन डोर माउंटेड विंग मिरर और मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेंगे. फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. होंडा एन7एकस एसयूवी को 1.5 लीटर के पेट्रोल (Petrol) इंजन के साथ पेश किया जाएगा.

आपको बता दूं कि होंडा आने वाले समय में एसयूवी सेगमेंट में अपनी मौजूदगी बढ़ाना चाहती है और इसी कोशिश में वह भारत समेत अन्य देशों में अच्छे फीचर्स वाली एसयूवी पेश करने की कोशिश में है. भारत में होंडा एन7एक्स को 12 लाख रुपये से ज्यादा प्राइस रेंज के साथ पेश किया जा सकता है. होंडा की अपकमिंग एसयूवी में 6 स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं. होंडा एन7एक्स को एस,ई, प्रेस्ट्रीज और प्रेस्ट्रीज एचएस जैसे ट्रिम ऑप्शंस के साथ पेश किया जा सकता है.

Check Also

नवंबर में 2000 रुपए के नोट घटकर 223.3 करोड़ रह गए

नई दिल्ली (New Delhi) . इस साल नवंबर में 2,000 रुपए के नोटों की संख्या …