Thursday , 15 April 2021

हिमाचल में अगले दो दिन हो सकती है भारी बर्फबारी

धर्मशाला . हिमाचल में मौसम ने करवट बदल ली है. बारिश व बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है. 7 जनवरी तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 5 जनवरी को भी शिमला, किन्नौर, लाहुल स्पीति, कुल्लू और चंबा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की संभावना जताई है. इसको लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Shimla) के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया है कि भारी बर्फबारी के चलते ट्रैफिक और बिजली व्यवस्था प्रभावित हो सकती है.

मनमोहन सिंह ने एडवाइजरी में कहा है कि अगर बहुत जरूरी ना हो तो लोग घरों से बाहर ना निकलें. पर्यटक शिमला, किन्नौर, लाहुल स्पीति व कुल्लू और चंबा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों की ओर न जाएं. पर्यटक स्टेट अथॉरिटी के लगातार संपर्क में रहें. काबिले गौर है कि हिमाचल में 2 से 6 जनवरी तक बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई गई है. 7 को भी मौसम खराब रह सकता है. सोलन, ऊना, बिलासपुर, कांगड़ा और हमीरपुर में तूफान व बिजली गिरने की संभावना है. इस दौरान शीत लहर चलेगी और मैदानी इलाकों में घनी धुंध रहेगी. इसके अलावा दिन के तापमान में पांच से सात डिग्री गिरावट का अनुमान लगाया जा रहा है. रात के तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट हो सकती है.

बर्फबारी के बाद लाहौल में टूरिस्ट की एंट्री रोकी:

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)में सात जनवरी तक बारिश-बर्फबारी के आसार हैं. इस कारण लाहौल स्पीति में टूरिस्ट और वाहनों की एंट्री रोकी गई है. केवल 4 बाय फोर वाहनो को ही आगे जाने की अनुमति है. जिन टूरिस्ट के पास लाहौल में होटल (Hotel) की बुकिंग है, उन्हें भी आगे जाने की परमिशन नहीं है.

Please share this news