टखने की चोट के कारण हार्दिक पांड्या न्यूज़ीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे (लीड-1)

पुणे, 20 अक्टूबर . भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर और भारत के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या बाएं टखने की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले से पहले टीम के साथ धर्मशाला नहीं जाएंगे.

गुरुवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ 2023 विश्व कप के भारत के चौथे लीग मैच के दौरान अपनी ही गेंद पर फील्डिंग करते समय पांड्या अपने बाएं टखने में चोट लगने के बाद मैदान से बाहर चले गए और बाकी मैच में भाग नहीं लिया.

उनकी चोट से जुड़ी अपडेट देते हुए बीसीसीआई ने मेडिकल अपडेट में कहा कि हार्दिक रविवार को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है. वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निरंतर निगरानी में रहेंगे.”

इसमें कहा गया है कि पांड्या 29 अक्टूबर को गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए सीधे लखनऊ में भारतीय टीम में शामिल होंगे.

टीम के पास शार्दुल ठाकुर के रूप में तेज गेंदबाजी वाला हरफनमौला विकल्प है, लेकिन पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें नहीं देखा जा सकता.

एक विकल्प यह हो सकता है कि ठाकुर बल्ले और गेंद दोनों से पांड्या की भूमिका निभाएं या उनकी अनुपस्थिति में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज लाएं जबकि उनकी गेंदबाजी पारी में केवल पांच गेंदबाजों के साथ काम किया जाए. एक अन्य विकल्प जिस पर भारत विचार कर सकता है वह है ठाकुर को बाहर रखते हुए क्रमशः एक विशेषज्ञ बल्लेबाज और गेंदबाज को लाना.

इतने ही मैचों में चार जीत के साथ, मेजबान भारत मौजूदा पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में अभी भी अजेय रहने वाली दो टीमों में से एक है. दो बार की चैंपियन का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा, जो प्रतियोगिता में भारत के अलावा एकमात्र अजेय टीम है.

एएमजे/आरआर

Check Also

‘कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए भी यह एक बड़ा दिन होगा’: संजय बांगड़

अहमदाबाद, 19 नवंबर 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप अभियान के दौरान भारत के बल्लेबाजी कोच …