हमास ने इजरायली शहर में लोगों को कुछ घंटों के भीतर वहां से चले जाने की चेतावनी दी

येरूसलम, 10 अक्टूबर . गाजा पर इजरायल के हमलों के जवाब में हमास ने विशेष रूप से इजरायल के शहर अश्कलोन पर हमला करने की धमकी दी है. मीडिया की एक खबर में यह जानकारी दी गई. 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, टेलीग्राम पर एक पोस्ट में हमास ने कहा कि गाजा पट्टी के ठीक उत्तर में स्थित शहर के निवासियों को कुछ ही घंटों में यहां से निकलना होगा.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना का कहना है कि शनिवार से गाजा से इज़रायल में 4,500 से अधिक रॉकेट दागे जा चुके हैं. इजराइल की आपातकालीन सेवाओं ने कहा है कि गाजा की सीमा से लगे एस्खोल क्षेत्र में एक रॉकेट हमले में दो विदेशी कर्मचारी मारे गए हैं और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया है.

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने कहा कि उसने इजरायल के अंदर 1,500 से अधिक हमास लड़ाकों के शव बरामद किए हैं और रातभर तेज हवाई हमलों के बाद गाजा के साथ लगती अपनी सीमा को सुरक्षित कर लिया है. हमलों से कई बुनियादी ढांचे नष्ट हो गए और हजारों लोग विस्थापित हो गए.

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, एक इजरायली सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि उसकी सेना गाजा सीमा पर टैंकों और हेलीकॉप्टरों की तैनाती कर रही है.

संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों के बारे में कहा कि गाजा पट्टी में 187,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं, संख्या बढ़ने का अंदेशा है.

इज़रायली सेना के एक प्रवक्ता, लेफ्टिनेंट कर्नल रिचर्ड हेचट ने फ़िलिस्तीनियों को मिस्र की दक्षिणी सीमा पर राफा क्रॉसिंग के जरिए गाजा से “बाहर निकलने” की सलाह दी. इससे पहले उन्होंने स्पष्ट किया कि क्रॉसिंग बंद रहेगी. ऑनलाइन तस्वीरों में सोमवार को हवाई हमले से क्रॉसिंग पर हुआ नुकसान दिखाया गया है.

एसजीके

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …