Friday , 26 February 2021

हालेप के पास फ्रेंच ओपन जीतकर फिर शीर्ष पर वापसी का अवसर

पेरिस . इटैलियन ओपन विजेता रोमानिया की महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप अब 27 सितंबर से पेरिस में शुरु हो रहे फ्रेंच ओपन टेनिस में भी खिताब जीतकर एक बार फिर शीर्ष पर वापसी करना चाहेंगी. अभी हालेप विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर चल रही हैं.

महिला टेनिस की ताजा रैंकिंग में शीर्ष 10 के पहले चार स्थानों में कोई बदलाव नहीं आया है पर हालेप अगर फ्रेंच ओपन जीतती हैं तो वह फिर से नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगी. हालेप के पास इस बार सुनहरा अवसर है क्योंकि विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और गत फ्रेंच ओपन चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण इस बार फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया है.

बार्टी के ना उतरने से हालेप के पास शीर्ष स्थान पर पहुंचने का मौका रहेगा. वह इससे पहले साल 2017 में नंबर एक स्थान पर रहीं थीं. शीर्ष 10 रैंकिंग में पांचवें और छठे स्थान में इस टूर्नामेंट से पहले ही बदलाव आया है. यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना एक स्थान के लाभ के साथ ही पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं. वहीं दूसरी ओर, अमेरिका की युवा खिलाड़ी सोफिया केनिन एक स्थान नीचे आकर छठे नंबर पर खिसक गई हैं. वहीं जापान की नाओमी ओसाका तीसरे और प्लिसकोवा चौथे स्थान पर बनी हुई हैं.

Please share this news