Sunday , 29 November 2020

जयपुर के 293 वां स्थापना दिवस मनाया, ग्रेटर हैरिटेज मेयर ने की पूजा अर्चना

जयपुर (jaipur) . विश्व विरासत जयपुर (jaipur) शहर का आज 293वां स्थापना दिवस मनाया गया विरासत और हैरिटेज की बेजोड़ कलाकृति के रूप में विख्यात जयपुर (jaipur) के स्थापना दिवस पर मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना कर मंगलकामना की गई. जयपुर (jaipur) ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर और जयपुर (jaipur) हैरिटेज महापौर मुनेश कुमारी गुर्जर तथा जयपुर (jaipur) सांसद (Member of parliament) ने सामूहिक रूप से पूजा-अर्चना कर गणपति से मंगल कामना की इस मौके पर दोनों मेयर ने कहा कि नगर निगम भले ही दो हो गए हैं, लेकिन जयपुर (jaipur) आज भी एक ही है, इसलिए दोनों ने एक साथ मिलकर पूजा अर्चना कर शहर की मंगलकामना की है.

जयपुर (jaipur) सांसद (Member of parliament) रामचरण बोहरा ने कहा कि यूनेस्को के माध्यम से जयपुर (jaipur) हैरिटेज का दर्जा मिला जयपुर (jaipur) हेरिटेज मेयर ने कहा कि दोनों मेयर ने कहा कि हम सब एक होकर जयपुर (jaipur) के विकास में चार चांद लगाने का काम करेंगे जयपुर (jaipur) में पहले जैसी स्वच्छता थी उसे बरकरार रखने का काम करेंगे. कायम रखने का काम करेंगे राशेनी का काम होगा जयपुर (jaipur) वास्तुकला के अधार पर बना हुआ नौ ग्रहों के आधार पर नौ चौकडियां बनी हुई है. जयपुर (jaipur) की इस वास्तुकला को बनाए रखने का काम करेंगे और जयपुर (jaipur) के विकास में हम सब एक होकर विकास करेंगे.

जयपुर (jaipur) ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर ने कहा कि जयपुर (jaipur) नगर निगम दो हो गए, लेकिन जयपुर (jaipur) आज भी एक ही है. ऐसे में हमने साथ मिलकर भगवान गणेशजी की पूजा अर्चना कर शहरवासियों के लिए मंगलकामना मांगी है. आगे भी जब जयपुर (jaipur) के विकास का मामला होगा तो मिलकर काम करेंगे. जयपुर (jaipur) हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि नगर निगम सीमाओं में बंटा हुआ है, लेकिन जयपुर (jaipur) एक ही है. जयपुर (jaipur) के हैरिटेज स्वरूप को बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे. जयपुर (jaipur) की स्वच्छता, विरासत स्वरूप को बनाए रखते हुए इसकी पहचान विश्व पटल पर बरकार रखेंगे.