गोरी त्वचा पाने के जबरदस्त उपाय – Daily Kiran
Saturday , 4 December 2021

गोरी त्वचा पाने के जबरदस्त उपाय


सुंदर दिखने के लिए हर कोई गोरा रंग चाहता है. खास तौर से लडकियों पर तो अपनी त्वचा के रंग को लेकर जुनून सवार होता है. इसी को देखते हुए बाजार में गोरे रंग के लिए कई क्रीम मिलती हैं पर वह केमिकल से भरे रहती हैं और इप क्रीमों को लगाने से चेहरे की और भी खराब हालात हो सकती है. ऐसे में आप घरेलू उपायों से गोरा रंग पा सकती हैं. इसमें किसी प्रकार का नुकसान भी नहीं होता.

पाईनॅपल (अननस) तो सभी को आसानी से मिल जाता है, तो हम आपको बता दे की यह फल सिर्फ खाने में ही फायदेमंद नहीं तो इसके और भी फायदे है. ये फल आपकी सुंदरता निखारने में भी काम आ सकता है. इन प्राकृतिक उपायों से किसी भी प्रकार का नुकसान नही होता. पाईनॅपल का रस निकालकर या तो अपने फेस पॅक में मिला कर लगाइये या फिर उसके फ्लप को सीधे चेहरे पर लगाइये. कुछ ही दिनों में आपको असर दिखना शुरू हो जायेंगा.

मुहांसों को हटाने के लिये पाईनॅपल के रस को फेस पॅक में मिलाकर चेहरे पर लगाये. आप चाहे तो इसका फ्लप को भी चेहरे पर लगाने से मुहासों से छुटकारा मिलाता है. इसके बाद गुनगुने पानी से अच्छी तरह चेहरा धो लें.

पाईनॅपल में ब्लीचिंग एजेंट होता है. जिसे लगाने से चेहरे की रंगत साफ होती है.

पाईनॅपल में इम्युनिटी बढ़ती है यह विटामिन सी और एंडी ऑक्सीडेंट का काम भी करता है. इसे लगाने का बेहतर तरीका यह है कि एक कटोरी में एक चम्मच पाईनॅपल का फ्लप और दो चम्मच नमक और एक चम्मच शहद मिलाये. ये स्क्रब ऑईली चेहरे के लिये अच्छा होता है. ऑइली चेहरे के लिये स्क्रब पाईनॅपल में काफी सारा विटामिन सी होता है पर इसे सप्ताह में केवल एक बार ही लगाना चाहिये.

Check Also

35 साल के बाद प्रेग्नेंसी प्लान करने में आ सकती है दिक्कतें

नई दिल्ली (New Delhi) . हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार, 35 साल के बाद प्रेग्नेंसी प्लान …