राज्यपाल ने लोगों से नशे के विरूद्ध अभियान में सक्रियता से भाग लेने को कहा – Daily Kiran
Saturday , 4 December 2021

राज्यपाल ने लोगों से नशे के विरूद्ध अभियान में सक्रियता से भाग लेने को कहा

शिमला (Shimla) . राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने प्रदेश के लोगों से नशे के विरूद्ध अभियान में सक्रियता से भाग लेकर इसमें योगदान देने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि यह आज़ादी के अमृत महोत्सव में एक महत्वपूर्ण योगदान होगा. राज्यपाल ने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया. उन्होंने कोविड महामारी (Epidemic) के कठिन दौर में भी समर्पण भाव व कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करने वाले अधिकारियों को भी सम्मानित किया.

राज्यपाल ने कहा कि यदि हमें नशे के स्रोत के बारे में पता हैं, तब हमें इसके विरूद्ध आवाज उठानी चाहिए. उन्होंने चिंता जाहिर कर कहा कि हमारी भावी पीढ़ी नशीलें पदार्थों का शिकार हो रही है. उन्हें इस बुराई से बचाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि हिमाचल को देवभूमि के नाम से जाना जाता है और यहां के लोगों में आतिथ्य सत्कार और सम्मान की भावना सबसे अधिक है. उन्होंने कहा कि समाज में अच्छे उदाहरण प्रस्तुत करने की आवश्यकता है, जिसके लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए.
राज्यपाल ने कहा कि आज वीर नारियों को सम्मानित करके हिमाचल के वीर सपूतों के सर्वोच्च बलिदान को सम्मान प्रदान किया गया है. उन्होंने कहा कि यह वास्तव में हर्ष का विषय है कि गैर-सरकारी संगठन भी हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)के वीरों के सर्वोच्च बलिदान को सम्मानित करने में गर्व महसूस करते हैं.

Check Also

शनिश्चरी अमावस्या एवं सूर्य ग्रहण आज एक साथ; भारत में नहीं दिखेगा सूर्य ग्रहण का असर

भोपाल (Bhopal) . आज शनिश्चरी अमावस्या एवं सूर्यग्रहण एक साथ है. इस अवसर पर राजधानी …