अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री ने घर में किया योग

रांची (Ranchi) . अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और बीजेपी के तमाम विधायकों-सांसदों तथा वरिष्ठ नेताओं-कार्यकर्त्ताओं ने अपने घर में योग किया. वहीं मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमंत सोरेन ने योग दिवस पर अपने शुभकामना संदेश में कहा कि गरीब की मेहनत है योग. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राज भवन में परिवार के सदस्यों के साथ योग करते हुए प्रत्येक व्यक्ति से आग्रह किया कि वे अपनी दिनचर्या में नियमित रूप योग को अपनाएं.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और प्रदेश बीजेपी के तमाम नेताओं ने नियमित व्यायाम करने के बाद सोशल मीडिया (Media) पर अपनी तस्वीर शेयर की. जनजातीय मामलों केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने नई दिल्ली (New Delhi) स्थित अपने आवास में नियमित योगाभ्यास किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि योग को अपनी जीवन शैली में उतारें, और इसकी ऊर्जा और सकारात्मकता से लाभान्वित हों.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सांसद (Member of parliament) दीपक प्रकाश ने रांची (Ranchi) स्थित आवास पर अपने परिजनों के साथ योगाभ्यास किया. इस मौके पर दीपक प्रकाश ने कहा कि योग भारत की अमूल्य धरोहर है, योग सिर्फ शरीर को ही रोगमुक्त नहीं करता,बल्कि मानसिक और बौद्धिक स्तर पर भी व्यक्ति को सशक्त और स्वस्थ बनाता है.

बीजेपी विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) बाबूलाल मरांडी ने कहा कि योग हमारे शरीर को आत्मा से जोड़ता है. जब जीवन की आपाधापी, अवसाद और नकारात्मकता हमे विचलित करती है, तो योग हमें अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र रहने की आंतरिक शक्ति प्रदान करता है. आज जब कोरोना के विभिन्न आयामों से पूरी दुनिया परेशान है, तब योग आशा की एक किरण बनी हुई है.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) रघुवर दास ने जमशेदपुर (Jamshedpur) स्थित अपने आवास में योग किया. इस मौके पर रघुवर दास ने कहा कि योग हमारे शरीर, मन और आत्मा को ऊर्जान्वित करता है. कोरोना में योग का महत्व बड़ी संख्या में लोगों ने समझा और अपनाया. योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाइये और स्वस्थ भारत के निर्माण में योगदान दीजिये.भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद (Member of parliament) अन्नपूर्णा देवी, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह समेत तमाम सांसदों-विधायकों और वरिष्ठ नेताओं-कार्यकर्त्ताआें ने योग किया.

Please share this news