Friday , 14 May 2021

गरीब परिवारों को 3 माह का राशन मुफ्त देगी सरकार

भोपाल (Bhopal) . कोरोना संक्रमण के हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश के गरीब परिवारों को अब 3 महीने का राशन मुफ्त दिया जाएगा. करीब 2 करोड़ परिवारों को मुफ्त काढ़ा भी दिया जाएगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं.

cm-ration

गौरतलब है कि शिवराज मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम करने के लिए सभी स्तर पर प्रयास कर रहे हैं. लेकिन, कोरोना कर्फ्यू के बावजूद वायरस की रफ्तार थम नहीं रही. उन्होंने प्रदेश के लोगों से 30 अप्रैल तक घर से बाहर ना निकलने की अपील भी की है.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के लक्षण पर तुरंत जांच कराने की अपील की है. सीएम शिवराज ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सभी से सहयोग मांगा है. होम आइसोलेशन में इलाज की सुविधाएं देने की बात कही है.

कोविड केयर सेंटर में देंगे चाय-नाश्ता: शिवराज

कोविड-19 (Covid-19) सेंटर में मरीज को दवाई के साथ भोजन और चाय नाश्ता भी दिया जाएगा. सभी जिलों में कोविड केयर सेंटर में सुविधाएं मिलेंगी. प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता 390 मैट्रिक टन हुई हैं. सरकारी भवनों में निजी अस्पताल शुरू करने की भी बात कही है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा है कि कोरोना का संकट अत्यंत विकट है, यह एक युद्ध है जिसमें सबको सारे मतभेद भुलाकर एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा. सरकार अपने स्तर पर पूरे प्रयास कर रही है, परन्तु जब तक समाज का पूरा सहयोग नहीं मिलेगा, हम कोरोना को शीघ्र नियंत्रित नहीं कर पाएंगे.


News 2021

Please share this news