Friday , 26 February 2021

Good News : माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, फिर बहाल हुई कटड़ा जाने वाली ट्रेन


नई दिलली . भारतीय रेलवे (Railway)ने दिल्ली से कटड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को फिर से चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन फिर बहाल होने से उन लोगों को फायदा होगा, जिन्हें अब तक वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. ऐसे लोगों के लिए ट्रेन की बहाली किसी खुशखबरी से कम नहीं है.

नई दिल्ली (New Delhi)-कटड़ा-नई दिल्ली (New Delhi) वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भारतीय रेलवे (Railway)ने 15 अक्टूबर से बहाल करने का फैसला किया है. यह ट्रेन मंगलवार (Tuesday) को छोड़कर हफ्ते के 6 दिन चलेगी. यानी अगर इसके चलने के दिनों की बात करें तो व्यवस्था पहले जैसी है. तो अगर आप भी माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो अब आसानी से अपनी यात्रा की प्लानिंग कर सकते हैं.

यह ट्रेन सुबह 6 बजे नई दिल्ली (New Delhi) से चलती है और दोपहर 2 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा स्टेशन पहुंचती है. वहीं श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से ये ट्रेन शाम 3 बजे चलती है और रात में 11 बजे नई दिल्ली (New Delhi) पहुंचती है. यानी दिल्ली से वैष्णो देवी के बीच चलने में ये ट्रेन दोनों तरफ से 8-8 घंटे का समय लेती है. यह ट्रेन अम्बाला कैंट जंक्शन, लुधियाना जंक्शन और जम्मू तवी स्टेशनों से जाती है.

कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) को देखते हुए रेलवे (Railway)ने कहा है कि हर स्टेशन और ट्रेन में कोरोना को फैलने से रोकने के तमाम नियमों का पालन करना होगा. रेलवे (Railway)ने साफ कहा है कि रेलगाड़ियों और रेलवे (Railway)स्टेशनों पर सामाजिक दूरी और सैनिटाइजेशन आदि सहित कोविड-19 (Covid-19) से संबंधित राज्य और केंद्र सरकार (Government) के सभी नियमों और अन्य सभी सावधानियों का पालन करना जरूरी है.

Please share this news