आईजीयू और डीजीसी के सहयोग से नेशनल गेम्स के गोल्फ इवेंट का आयोजन दिल्ली में होगा

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर . इंडियन गोल्फ यूनियन (आईजीयू) और दिल्ली गोल्फ क्लब (डीजीसी) संयुक्त रूप से नेशनल गेम्स के तहत खेले जाने वाले गोल्फ इवेंट का आयोजन नवम्बर 5-9 के बीच दिल्ली में करेगी.

नेशनल गेम्स के गोल्फ इवेंट को लेकर दिल्ली गोल्फ क्लब के प्रेसीडेंट के के बजोरिया ने कहा कि क्लब का उद्देश्य खेल को बढ़ावा देना है. बजोरिया ने कहा, “इंडियन गोल्फ यूनियन के साथ मिलकर हम लोग नेशनल गेम्स आयोजित कर रहे हैं. हमारा उद्देश्य है कि खेल को बढ़ावा देने वाले सभी को साथ लेकर चलें. इसलिए हमने नेशनल गेम्स आयोजित करने के लिए आईजीयू से कोई फीस नहीं ली है. ”

उन्होंने कहा, “हम लोग 6-7 टूर्नामेंट आइजीयू के साथ मिलकर एक साल के अंदर करते हैं. इस साल भी हमने एक साथ कई इवेंट किए हैं. नेशनल गेम्स भी साथ में कर रहे हैं. शायद यह पहली बार हुआ है और आशा है कि आगे भी होता रहेगा.”

भारत के छोटे-छोटे शहरों में गोल्फ को लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से इंडियन गोल्फ यूनियन की पूरी दुनिया में गोल्फ के लिए नियम बनाने वाली संस्था आरएंडए से बात चल रही है.

हाल ही में आरएंडए के डेवलपमेंट मैनेजर, मिडल ईस्ट और इंडिया, नील ग्राहम भारत आए थे और इंडियन गोल्फ यूनियन के प्रेसीडेंट बृजेन्द्र सिंह, डायरेक्टर जनरल, मेजर जनरल (रिटायर्ड) विभूति भूषण, कोषाध्यक्ष, संजीव रतन सहित कई उच्च पदाधिकारियों से इस मुद्दे पर बात की.

नील ग्राहम ने कहा, “हम इस साल भारतीय गोल्फ संघ के साथ काम कर रहे हैं ताकि उन्हें पूरे देश में गोल्फ के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद मिल सके. हम उन क्षेत्रों का समर्थन करते हैं जहां आईजीयू जमीनी स्तर से लेकर विशिष्ट प्रदर्शन तक विभिन्न स्टेकहोल्डर्स की सहायता कर सकता है. 145 देशों में 160 से अधिक संगठन आरएंडए से संबद्ध हैं और हम यह देखने में बहुत रुचि रखते हैं कि भारत का प्रदर्शन कैसा है और हम अपने संसाधनों के माध्यम से उनका समर्थन कैसे कर सकते हैं.”

गोल्फ को बढ़ावा देने और बच्चों के बीच इसे लोकप्रिय बनाने के लिए भारतीय गोल्फ यूनियन (आईजीयू) और दिल्ली गोल्फ क्लब एक साथ कई कार्यक्रमों पर काम कर रहे हैं. गोल्फ खेल में बच्चों की भागीदारी बढ़ाने के लिए इंडियन गोल्फ यूनियन समय-समय पर जूनियर और सीनियर केटेगरी के टूर्नामेंट आयोजित करती रहती है.

इंडियन गोल्फ यूनियन भारत में गोल्फ खेल की सबसे बड़ी संस्था है जो अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भेजे जाने वाली भारतीय टीमों का चयन करती है.

आरआर

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …