Wednesday , 28 July 2021

गौतम अडानी अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर नहीं, चौथे दिन भी गिरे अडानी की कंपनियों के शेयर


मुंबई (Mumbai) . अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में लगातार चौथे दिन गिरावट जारी रही. आज गुरुवार (Thursday) को उनकी 6 कंपनियों में से 3 के शेयरों में करीब 5 फीसदी की गिरावट के बाद फिर से लोअर सर्किट लग गया है. इसके परिणामस्वरुप अडानी अब एशिया के दूसरे रईस नहीं हैं, बल्कि लुढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. शेयर मार्केट में अडानी के शेयरों में गिरावट की वजह से गौतम अडानी के नेटवर्थ में भारी गिरावट आई है. सिर्फ तीन दिन में गौतम अडानी के नेटवर्थ में करीब 9.4 अरब डॉलर (Dollar) (करीब 70 हजार करोड़ रुपये) की गिरावट आ चुकी है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी का नेटवर्थ सिर्फ बुधवार (Wednesday) को करीब 4 अरब डॉलर (Dollar) घटकर 67.6 अरब डॉलर (Dollar) रह गया. इस भारी गिरावट की वजह से ही चीन के कारोबारी झोंग शानशान फिर एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं, जबकि उनकी नेटवर्थ में भी गिरावट आई है. गौरतलब है कि करीब 84.5 अरब डॉलर (Dollar) के नेटवर्थ के साथ मुकेश अंबानी एशिया के सबसे रईस व्यक्ति हैं. इस सोमवार (Monday) से ही अडानी ग्रुप के शेयरों में तेज गिरावट जारी है.

आज यानी गुरुवार (Thursday) को भी अडानी पोर्ट्स ऐंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयर बीएसई में करीब 8.5 फीसदी टूटकर 645.35 रुपये पर पहुंच गए. इसके अलावा अडानी ट्रांसमिशन, अडानी पावर और अडानी टोटल गैस के शेयरों में भी आज 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगाना पड़ा. अडानी पावर में बाजार खुलते ही 4.99 फीसदी की गिरावट आ गई, जिसके बाद शेयर्स में लोअर सर्किट लग गया. अभी अडानी पावर के शेयर की कीमत 120.90 रुपये हो गई है.

 

Please share this news