Sunday , 6 December 2020

गायकवाड का अर्धशतक, चेन्नई की सांत्वना जीत


दुबई . आईपीएल (Indian Premier League) 20 – 20 के एक मैच में कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए आईपीएल (Indian Premier League) से बाहर हो चुकी चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स ने कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स को 6 रन से पराजित रन से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए. जिसके जवाब में चेन्नई (Chennai) सुपर किंग 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया.

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे चेन्नई (Chennai) का पहला विकेट आठवें ओवर में शेन वॉटसन के रूप में गिरा. जिन्होंने धीमा खेलते हुए 19 गेंदों में मात्र 14 रन बनाए, 1 चौके और 1 छक्के के साथ. वॉटसन को वरुण चक्रवथी की गेंद पर रिंकू सिंह ने कैच किया. अंबाती रायडू और ऋतुराज गायकवाड़ ने मिल कर दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की. जिसके बाद चेन्नई (Chennai) की आसान जीत की उम्मीद बन रही थी, लेकिन रायडू को पैट कमिंस की गेंद पर सुनील नरेन ने कैच कर लिया. रायडू ने 20 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की सहायता से 38 रन बनाए.

कप्तान धोनी 4 गेंदों में 1 रन बनाकर वरुण चक्रवथी द्वारा बोल्ड कर दिए गए. लंबे समय से टिके ऋतुराज गायकवाड़ के आउट होने के साथ ही चेन्नई (Chennai) की उम्मीद कम हो गई. गायकवाड़ को पैट कमिंस ने बोल्ड कर दिया. उन्होंने 53 गेंद खेली, छह चौके और दो छक्के की सहायता से 72 रन बनाए. अंतिम ओवरों में रवींद्र जडेजा ने 11 गेंदों में 31 रन बनाकर पासा पलट दिया उन्होंने 3 छक्के और दो चौके मारे. सेम करन ने 14 गेंदों में एक चौके की सहायता से 13 रन का योगदान दिया.

कोलकाता (Kolkata) की तरफ से वरुण चक्रवथी और पैट कमिंस ने 2 – 2 विकेट लिए.

इससे पहले कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स ने चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए. चेन्नई (Chennai) ने टॉस जीतकर कोलकाता (Kolkata) को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और नीतीश राणा ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों में 53 रन की सधी हुई साझेदारी की. गिल को करण शर्मा ने 26 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. उन्होंने 17 गेंद खेली, चार चौके लगाए. कोलकाता (Kolkata) का दूसरा विकेट भी जल्द ही गिरा जब सुनील नरेन बड़ा स्ट्रोक लगाने के चक्कर में मिचेल सैंटनर की गेंद पर रवींद्र जडेजा द्वारा कैच कर लिए गये. उन्होंने 7 रन बनाए.

11 रन के स्कोर पर रवींद्र जडेजा की गेंद पर रिंकू सिंह अंबाती रायडू को कैच दे बैठे. लंबे समय से टिक कर खेल रहे नीतीश राणा को लुंगी एनगिडी ने सैम करन के हाथों कैच करा दिया. नीतीश राणा ने 61 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्के की सहायता से 87 रन बनाए. इयोन मोर्गन रन गति तेज करने के प्रयास में लुंगी एनगिडी की गेंद पर ऋतुराज गायकवाड को कैच दे बैठे. उन्होंने 12 गेंदों में दो चौके की सहायता से 15 रन बनाए. निचले क्रम में दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों में तीन चौके की सहायता से 21 रन बनाकर स्कोर 172 तक पहुंचाने में मदद की. चेन्नई (Chennai) के लिए लुंगी एनगिडी ने दो, सैंटनर, जडेजा और शर्मा ने एक-एक विकेट लिए.