Thursday , 30 March 2023

चौथा टेस्ट, तीसरा दिन : मेजबान भारत ने पहली पारी में तीन विकेट खोकर बनाए 289 रन

अहमदाबाद Ahmedabad . युवा ओपनर शुभमन गिल के शानदार शतक से भारतीय टीम ने यहां खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोरदार पलटवार किया. ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए 480 रन के जवाब में मेजबान भारत ने रविवार को स्टंप्स तक तीन विकेट पर 289 रन बना लिए थे. भारतीय टीम अब भी 191 रन पीछे है. दिन का खेल समाप्त होने तक विराट कोहली 59 और रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर खेल रहे थे. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी निभाई.

गिल ने जड़ा दूसरा शतक

सुबह भारत ने पहली पारी बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन से आगे बढ़ाई. कप्तान रोहित (35) जल्द आउट हो गए. गिल ने एक छोर संभाले रखा और टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा. उन्होंने 235 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन ठोके. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया.

एक कैलेंडर वर्ष में तीनों प्रारूपों में बनाया शतक

चौथे भारतीय बने: गिल एक कैलेंडर वर्ष में तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 और वनडे सीरीज के दौरान शतक लगाए थे.

इस खास क्लब में शामिल हुए

शुभमन गिल के अलावा एक कैलेंडर वर्ष में तीनों प्रारूपों में शतक लगाने का कमाल तीन अन्य भारतीय बल्लेबाज भी कर चुके हैं. इनमें रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और सुरेश रैना शामिल हैं.

Check Also

जल्द होगा आलिया और नवाजुद्दीन का तलाक, पत्नी बोलीं- बच्चों की कस्टडी के लिए लडूंगी

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने …