Saturday , 19 June 2021

पूर्व स्ट्राइकर बोला, भारतीय हॉकी टीम के पास टोक्यो ओलंपिक जीतने का अच्छा अवसर

पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें सभी खिलाड़ी

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय हॉकी टीम के पूर्व स्ट्राइकर तुषार खांडेकर का मानना है कि भारतीय हॉकी टीम इस बार टोक्यो ओलंपिक में पदक की प्रबल दावेदार है. तुषार के अनुपार पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टीम का प्रदर्शन लगातार बेहतर हुआ है. टीम को विश्व की शीर्ष स्तर की टीमों के खिलाफ किये अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास मिला है जो कि ओलंपिक में जीत के लिए सबसे जरुरी है. खांडेकर ने कहा कि मुझे लगता है कि अभी टीम जैसा प्रदर्शन कर रही है उसे देखते हुए वे पदक के प्रबल दावेदार बन जाते हैं.

उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी जानता है कि ओलिम्पिक जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं में छोटी गलतियां कितनी नुकसान देह हो सकती है, इसलिए सभी अपने और से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रयास करेंगे. भारतीय टीम ने पिछले महीनों में अर्जेंटीना और यूरोप के अपने दौरों में अच्छा प्रदर्शन किया था. खांडेकर ने कहा कि हमने प्रत्येक ओलंपिक खेल से सबक लिया है. हम 2008 में क्वालीफाई नहीं कर पाए पर लंदन में 12वें और रियो में आठवें स्थान पर रहे. हमने 2012 में जो गलतियां की थी उन्हें भी 2016 रियो ओलंपिक में दूर किया था.

उन्होंने कहा कि लंदन ओलिम्पिक में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों जैसे श्रीजेश, मनप्रीत, सुनील, दानिश मुज्तबा, रघुनाथ और रियो में खेले खिलाड़ियों ने तय किया कि टीम लंदन वाली गलतियों को नहीं दोहराएगी. खांडेकर ने कहा कि इसी तरह से मुझे विश्वास है कि रियो ओलंपिक में खेलने वाले खिलाड़ी इस टीम को उन गलतियों के बारे में बताएंगे जिससे वे टोक्यो में इन्हें न दोहराते हुए बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत दर्ज करें

Please share this news