पूर्व सीनेटर वैगनर ने राष्ट्रपति बाइडेन के खिलाफ शुरू किया कैंपेन – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

पूर्व सीनेटर वैगनर ने राष्ट्रपति बाइडेन के खिलाफ शुरू किया कैंपेन

वॉशिंगटन . अफगानिस्तान में तालिबान के काबिज होने के बाद दुनिया के कई देशों के साथ-साथ खुद अमेरिकी भी अपने राष्ट्रपति जो बाइडेन को जिम्मेदार मान रहे हैं. जो बाइडेन के सेना वापसी के फैसले के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया और आम जनता को उसका खामियाजा भुगतना पड़ा. इस फैसले के लिए बाइडेन को निशाना बनाने का एक अभियान अमेरिका में शुरू हुआ है. इस अभियान के तहत राष्ट्रपति को तालिबानी आतंकी के तौर पर दिखाने वाले बिलबोर्ड लगाए गए हैं. जिस पर लिखा है, ‘मेकिंग द तालिबान ग्रेट अगेन’. मीडिया (Media) रिपोर्ट के अनुसार, पेंसिल्वेनिया के पूर्व सीनेटर स्कॉट वैगनर ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ ये कैंपेन शुरू किया है. उनका कहना है कि बाइडेन के एक फैसले की वजह से पूरी दुनिया के सामने अमेरिका को शर्मिंदगी उठानी पड़ी, उसका मजाक उड़ा. दो महीने तक चलने वाले इस अभियान के तहत जगह-जगह बाइडेन को तालिबानी आतंकी दर्शाने वाले बिलबोर्ड लगाए गए हैं.

बिलबोर्ड पर लगी तस्वीर में बाइडेन तालिबानी गेटअप में हैं और उनके हाथ में रॉकेट लॉन्चर है. स्कॉट वैगनर ने यह दर्शाने का प्रयास किया है कि अफगानिस्तान से सेना वापस बुलाकर राष्ट्रपति ने तालिबान की मदद की है. बिलबोर्ड पर ‘मेकिंग द तालिबान ग्रेट अगेन’, यानी तालिबान को फिर से महान बनाना भी लिखा हुआ है.

उल्लेखनीय है कि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने अचानक ही अफगानिस्तान से अपनी सेना की वापसी का ऐलान कर दिया था. जो बाइडेन ने कहा था कि अफगान की सेना तालिबान का सामना करने में सक्षम है. हालांकि, चंद दिनों में ही तालिबान ने पूरी अफगानिस्तान पर कब्जा करके बाइडेन की बात को झूठा साबित कर दिया. इस फैसले को लेकर बाइडेन की जमकर आलोचना हुई. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी अफगानिस्तान के हाल के लिए उन्हें दोषी माना. इसके बाद काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाके में अमेरिकी सैनिकों की मौत को लेकर भी बाइडेन लोगों के निशाने पर आए. विशेषज्ञ मानते हैं कि इससे बतौर राष्ट्रपति बाइडेन की छवि खराब हुई है.

Please share this news

Check Also

अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों में दखल न दे पाकिस्तान : पूर्व राष्ट्रपति करजई

काबुल . अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने पाकिस्तान से दो टूक में उनके …