फ्लिपकार्ट ने उद्योग के पहले स्मार्ट अपग्रेड और प्रोडक्ट एक्सचेंज प्रोग्राम का विस्तार किया – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

फ्लिपकार्ट ने उद्योग के पहले स्मार्ट अपग्रेड और प्रोडक्ट एक्सचेंज प्रोग्राम का विस्तार किया


उदयपुर (Udaipur). 
आगामी त्योहारी सीजन और बिग बिलियन डेज़ को देखते हुए फ्लिपकार्ट अब अपने उद्योग में पहली बार किफायती पेशकश, स्मार्ट अपग्रेड प्लान और प्रोडक्ट एक्सचेंज प्रोग्राम लेकर आया है. इस पेशकश में मोबाइल, बड़े व छोटे घरेलू उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद उपलब्ध है. इन्हें ग्राहकों को आसान अपग्रेड और किफायती विकल्प की सुविधा देने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. पिछले कुछ वर्षों में दोनों प्रोग्राम्स को ग्राहकों ने काफी पंसद किया है. पिछले साल बिग बिलियन डेज़ के दौरान, मोबाइल पर प्रोडक्ट एक्सचेंज का लाभ उठाने वाले लोगों की संख्या में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी.

इन दोनों प्रोग्राम्स को व्यापक बनाने से लाखों ग्राहक किफायती तरीके से मंहगे उत्पादों की खरीद या उनको अपग्रेड कर पाएंगे. ये प्रोग्राम्स पहले मोबाइल और लैपटॉप के साथ शुरू हुए थे. अब इनमें टीवी, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन और टैबलेट सहित कई अन्य श्रेणियां भी उपलब्ध हैं. प्रोडक्ट एक्सचेंज प्रोग्राम में छोटे घरेलू उपकरण जैसे पंखे, मिक्सर ग्राइंडर और वाटर प्यूरीफायर को भी शामिल किया जा रहा है. इस सेगमेंट में यह पहली बार हो रहा है कि ग्राहकों को न केवल पुरानी इलेक्ट्रॉनिक चीज़ों की सही वैल्यू मिल रही है, बल्कि वे नए प्रोडक्ट पर अपग्रेड भी कर पा रहे हैं.

फ्लिपकार्ट में फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के प्रमुख रंजीत बोयनापल्ली ने कहा कि स्वदेशी ई-कॉमर्स कंपनी होने के नाते हम समझते हैं कि ग्राहक त्योहारी सीजन के आसपास उपहार देने और घर को बेहतर बनाने के लिए अपने मनचाहे उत्पादों को अपग्रेड करना या खरीदना चाहते हैं. हम अपने अफोर्डेबिलिटी कंस्ट्रक्ट को लगातार व्यापक बनाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि ग्राहक वित्तीय परेशानी के बिना अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकें. पिछले साल हम पहले थे जिसने स्मार्ट अपग्रेड और प्रोडक्ट एक्सचेंज शुरू किया था और हमें बेहद सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली थीं. हम इस साल अपनी ऑफरिंग्स को बढ़ाने जा रहे हैं ताकि हमारे ग्राहकों को ज़्यादा व्यापक उत्पाद मिलें, इसमें न्यू-टू-क्रेडिट ग्राहक भी शामिल हैं.

फ्लिपकार्ट स्मार्ट अपग्रेड प्लान के ज़रिए ग्राहक अपने स्मार्टफोन, इलेक्ट्रॉनिक और घरेलू उपकरणों को अपग्रेड कर सकते हैं ताकि उत्पाद खरीदने की उनकी इच्छा में उत्पादों की कीमत कोई बाधा न बने. इस प्लान के तहत ग्राहक नया उपकरण खरीद सकते हैं. ग्राहकों को अपने चुने उत्पाद की कीमत के केवल 70-75 प्रतिशत हिस्से का ही भुगतान करना होगा और खरीदारी के समय ही वे बचे पैसे वापस चुकाने की समय अवधि चुन सकते हैं. वे समय सीमा खत्म होने तक पूरे पैसे चुका कर उत्पाद अपने पास रख सकते हैं या किफायती और समार्ट तरीके से कोई ज़्यादा बेहतर उत्पाद लेने के लिए पुराने उत्पाद को एक्सचेंज कर सकते हैं. एमआई, व्हर्लपूल और आईएफबी सहित कई ब्रैंड इस प्रोग्राम से जुड़े हैं और ग्राहकों को आसानी से किफायती अपग्रेड की सुविधा दे रहे हैं.

Check Also

डॉ कमल सिंह राठौड़ को एजुकेशन आइकॉन अवार्ड

उदयपुर (Udaipur). बीएन फार्मेसी महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रोफेसर युवराज सिंह सारंगदेवोत ने बताया कि महाविद्यालय …