Wednesday , 16 June 2021

गोल्ड लोन धोखाधड़ी करने वाले पांच लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली (New Delhi) . नई दिल्ली (New Delhi) में नकली सोने के बदले में लोन देकर कंपनी के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी के दो कर्मचारियों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसकी पुष्टि करते हुए पु‎लिस ने बताया ‎कि आरोपियों की पहचान बुद्ध विहार के संजय प्रजापति (36), गाजियाबाद (Ghaziabad) के निशांत भोले (29), त्री नगर के जितेन्द्र वर्मा (42), सुल्तानपुरी के संदीप कुमार (46) और बुराड़ी के मुकेश कुमार के रूप में हुई है.

एक पुलिस (Police) अधिकारी ने बताया कि कंपनी के एक भागीदार, आनंद पाठक ने आरोप लगाया कि कंपनी में एक प्रबंधक के तौर पर काम करने वाले प्रजापति और सोना (Gold) का मूल्य निर्धारण करने वाले भोले ने सोने के आभूषणों के बदले दो ऋण स्वीकृत किए थे, लेकिन सुरक्षा के रूप में रखे गए गहने नकली पाए गए.

अधिकारी ने बताया कि प्रजापति ने छह मार्च से कार्यालय में आना बंद कर दिया था, जिसके बाद मालिकों को संदेह हुआ और उन्होंने फाइलों का ऑडिट किया, जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया. पुलिस (Police) उपायुक्त (पूर्व) दीपक यादव ने कहा कि जांच के दौरान, भोले से पूछताछ की गई और उसने अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. बाद में, छापे मारे गए और प्रजापति को पुल बंगश मेट्रो स्टेशन से पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि पुलिस (Police) ने उसके तीन और सहयोगियों को गिरफ्तार किया और 10.5 लाख रुपये, आठ नकली सोने की चूड़ियां आदि बरामद की.

Please share this news