Friday , 25 June 2021

कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन पर नोटिस के बाद अब दर्ज होगी एफआईआर

लखनऊ (Lucknow) . राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिलाधिकारी (डीएम) अभिषेक प्रकाश ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर शहर के पांच बड़े शापिंग मॉल और दवाई की दस दुकानों को नोटिस जारी किया गया है. डीएम की अगुवाई में पुलिस (Police) और मजिस्ट्रेट की टीमों ने अलग-अलग इलाकों में जांच की. कोविड प्रोटोकॉल पालन के लिए प्रशासन ने पहले ही आदेश जारी किए थे.

डीएम अभिषेक प्रकाश गोमतीनगर बस अड्डे पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वही दूसरे अफसरों ने भी शहर के होटल, रेस्टोरेंट और शापिंग माल में जांच की. कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर एसडीएम सदर प्रफुल त्रिपाठी ने एसआरएस सिटी माल, फन मॉल, वेब मॉल और सिनेपोलिस मॉल को धारा 188 के तहत नोटिस जारी कर 23 मार्च तक जवाब दाखिल करने को कहा गया है.

कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के द्वारा टीमों का गठन किया गया था. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी किये गए कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करना अत्यंत ही आवश्यक है. इस लिए सभी टीमों के द्वारा प्रोटोकॉल का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित कराया जाए. इसी कड़ी में जनपद में कुल 542 नोटिस जारी किए गए एवं चेतावनी दी गई की यदि दोबारा अवहेलना की गई तो एपेडेमिक एक्ट के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी शासकीय एवं निजी कार्यालयों, बैंक (Bank) इत्यादि पर कोविड हेल्प डेस्क बनाना अनिवार्य है. कोविड-19 (Covid-19) हेल्प डेस्क में मुख्यतः थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सीमीटर, मास्क व सैनेटाइज़र आदि रखना अनिवार्य है. उन्होंने बताया कि एपेडेमिक एक्ट के तहत एफआईआर (First Information Report) दर्ज करते हुए कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

Please share this news