Sunday , 18 April 2021

भारत में एफएयू-जी गेम होगा लॉन्च, देसी PUBG माना जा रहा यह धांसू ऑनलाइन गेम

नई दिल्ली (New Delhi) . फौजी गेम के डिवेलपर्स के अनुसार, रॉयल बैटल गेम ऐप एफएयूजी को भारत में 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. देशभक्ति से लबरेज इस गेम को रिपब्लिक डे के खास मौके पर लॉन्च करने की खबर सुनकर फैंस फूले नहीं समा रहे हैं. वहीं पीयूबीजी मोबाइल इंडिया लॉन्च को लेकर अब भी अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है. करीब 4 महीने पहले अक्षय कुमार ने एफएयू-जी या एफएयू:जी भारत में लॉन्च किए जाने से जुड़ी खबर से पर्दा उठाया था. इसके बाद नवंबर 2020 के आखिरी हफ्ते में इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हुआ, जिसे बंपर रिएक्शन मिला था और पहले 24 घंटे में ही लाखों लोगों ने फौजी गेम के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया था.

हालांकि, 2020 में लोग फौजी के लॉन्च का इंतजार ही करते रह गए और अब 26 जनवरी 2021 को इसको लॉन्च किए जाने की खबर पर मुहर लग गई, जिसे लेकर फैंस की जबरदस्त प्रतिक्रिया आ रही है. बेंगलुरु (Bangalore) बेस्ड एनकोर गेम्स डिवेलपर्स ने अब एफएयू-जी लॉन्च डेट की घोषणा करते हुए कहा कि आगामी 26 जनवरी को इस बहुप्रतीक्षित गेम ऐप को लॉन्च कर दिया जाएगा और लॉन्च के बाद ही ऐंड्रॉयड यूजर्स इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे. वहीं ऐपल ऐप स्टोर पर फौजी को कब अपलोड किया जाएगा, इसके बारें में खास जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि फौजी गेम में भारत-चीन सीमा से सटटी गलवान घाटी की भी झलक दिखेगी, जहां यूजर्स स्क्वॉड का हिस्सा बनकर दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे पाएंगे और सीमा की सुरक्षा कर पाएंगे.

भारत में पबजी बैन किए जाने के बाद से इस गेम के डिवेलपर्स भारत में इसके देसी वर्जन पीयूबीजी मोबाइली इंडिया को लॉन्च करने की जुगत में लगे हैं, लेकिन मंत्रालय से उन्हें मंजूरी नहीं मिल रही है. बीते दिनों आईटी मिनिस्ट्री ने आरटीआई का जवाब देते हुए कहा कि भारत में फिलहाल पबजी मोबाइल इंडिया को लॉन्च करने की मंजूरी नहीं मिली है. बता दें ‎कि भारत में देसी पीयूबीजी माने जा रहे धांसू ऑनलाइन गेम एफएयू-जी के ऑफिशल लॉन्च से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है, जिसे सुनकर लाखों-करोड़ों मोबाइल गेम लवर्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा है.

Please share this news