Thursday , 24 June 2021

किसानों को आधे-अधूरे चौथे किश्त से नाराजगी

राजनांदगांव . जिला भाजपा महामंत्री दिनेश गांधी ने राज्य सरकार (State government) द्वारा जारी हालिया किश्त को किसानों के साथ धोखा करार दिया है. श्रीगांधी ने विज्ञप्ति में कहा कि सरकार किसानों से 2500/- धान खरीदी का वादा कर चौतरफा छलने का उपाय कर रही है,और अंतिम किश्त के तहत राजनांदगांव जिले के किसानों को गाईड लाइन के विरुद्ध 6 करोड़ कम पैसे जारी करके किसानों के भयंकर धोखा किया गया है.

गांधी ने कहा कि सरकार ने झूठे और बड़े वादे करके किसानो को अपने भ्रमजाल में फंसाया. फिर एक मुश्त राशि देने के बजाए चार किश्तों में देने की नौटंकी कर डाली. अब अंतिम किश्त मे कटौती करके जिले में कम से कम 6-7 करोड़ रुपये किसानों को कम दिया गया है. श्रीगांधी ने कहा कि समायोजन के नाम से ऐन होली के त्योहार के समय पैसा काटना निंदनीय है. सरकार पर से किसानों का भरोसा टूट रहा है. बारदाने के नाम पर किसानों से धान खरीदने के लिए सड़क पर लाया,फिर टोकन के नाम पर परेशान किया. कांग्रेस सरकार किसानों पर अहसान जताते हुए धान खरीदी की और अब रुला कर भुगतान कर रही है.

गांधी ने सरकार को किसानों का भुगतान सम्मान के साथ समय पर करने राज्य सरकार (State government) को हिदायत देते हुए कहा कि किसानों को आगामी दिनों कृषि में दिक्कतें आइन तो भाजपा किसानो को लेकर आंदोलन करेगी. श्रीगांधी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्रीय पूल से छत्तीसगढ़ के लिए धान का कोटा बढ़ा दिया था, वरना भूपेश बघेल की सरकार इतना धान खरीदने सक्षम नही थी.

Please share this news