Sunday , 29 November 2020

उदयपुर में ठेले पर काम करने वाले युवकों से 6 लाख रुपयों के नकली नोट हुए बरामद


उदयपुर (Udaipur) . उदयपुर (Udaipur) पुलिस (Police) ने ठेले पर काम करने वाले दो युवकों से 6 लाख रुपयों के नकली नोट बरामद किये हैं. अब पुलिस (Police) युवकों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ करने में जुटी है. पुलिस (Police) ने बताया कि यह कार्रवाई जिला पुलिस (Police) की स्पेशल टास्क फोर्स के साथ मिलकर की गई. इस संबंध में स्पेशल टीम को सूचना मिली थी कि सज्जनगढ़ रोड पर लगने वाले हिंद पराठा सेंटर पर काम करने वाले सद्दाम खान और उसके साथी आमीन उर्फ सोनू के पास बड़ी मात्रा में नकली नोट हैं.

उन्होंने ये नोट बाजार में चलाने के लिए मंगवाए गए हैं. पुख्ता सूचना पर टीम ने कार्रवाई करते हुए अंबामाता पुलिस (Police) के साथ मिलकर वहां दबिश दी. पुलिस (Police) ने ठेले पर काम करने वाले कोटड़ा निवासी सद्दाम खान पुत्र रफीक खान और आमीन उर्फ सोनू पुत्र नसीम खान के पास से 500-500 की कुल 12 गड्डियां यानी 6 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए. ठेले पर काम करने वाले युवकों के पास इतनी बड़ी मात्रा में नकली नोटों की खेप देखकर पुलिस (Police) सकते में आ गई. पुलिस (Police) का अनुमान है कि आरोपी युवकों के संपर्क नकली नोट बनाने वाली किसी बड़ी गैंग से है.

फिलहाल पुलिस (Police) युवकों से पूछताछ कर मामले की तह में जाने की कोशिश कर रही है. साथ ही युवकों से पूछताछ में कई अहम सुराग मिलने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि प्रदेश में पहले भी नकली नोट बरामद करने की कई कार्रवाइयां की जा चुकी है. इनमें बीकानेर और पाली में बड़ी कार्रवाइयां की गई हैं. मगर, पुलिस (Police) के हाथ उसके गुर्गें ही लगते हैं, लेकिन सरगना अभी तक अंडरग्राउंड है.