बिहार- बरौनी रिफाइनरी के फर्नेश में धमाका, 15 कर्मचारी जख्‍मी, एक गंभीर – Daily Kiran
Sunday , 24 October 2021

बिहार- बरौनी रिफाइनरी के फर्नेश में धमाका, 15 कर्मचारी जख्‍मी, एक गंभीर

बरौनी, बिहार (Bihar) . बिहार (Bihar) के बरौनी रिफाइनरी संयंत्र में गुरुवार (Thursday) की सुबह यूनिट एवीयू के फर्नेश में बड़ा धमाका होने के कारण 15 कर्मचारी जख्मी हो गए. सभी घायलों का प्राथमिक इलाज कर बरौनी रिफाइनरी के अस्पताल व एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. बरौनी रिफाइनरी की ईडी शुक्ला मिस्त्री ने बताया कि 15 लोग को हल्की चोटें आई हैं. सभी सुरक्षित हैं. इससे बरौनी रिफाइनरी को किसी तरह का आर्थिक नुकसान नहीं पहुंचा. हालांकि इसके लिए एक टीम का गठन कर मामले की जांच कराई जाएगी.

बरौनी रिफाइनरी ईडी शुक्ला मिस्त्री ने बताया कि घायलों को रिफाइनरी के अस्‍पताल समेत पास के एक निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है. उन्‍होंने बताया कि प्‍लांट में एक महीने से शटडाउन था. दो दिनों से उसे चालू करने का काम चल रहा था. सब कुछ ठीक चल रहा था. एक यूनिट में तकनीकी खराबी के कारण अचानक ब्‍लास्‍ट हो गया. इस कारण वहां मौजूद कर्मी जख्‍मी हो गए.

बताया जाता है कि बरौनी रिफाइनरी करीब एक महीने से बंद था. गुरुवार (Thursday) को एवीयू को स्टार्ट करने के दौरान उसका फर्नेश ब्लास्ट कर गया. इससे वहां काम कर रहे 15 लोग जख्मी हो गए. इनमें पांच बरौनी रिफाइनरी के कर्मचारी हैं. शेष 10 ठेकेदार के मजदूर हैं. इंटरनेट मीडिया (Media) से अफवाह फैल जाने से आसपास के गांव के लोग भी बरौनी रिफाइनरी के गेट नंबर एक पर पहुंचने लगे. लोग अपने स्वजनों का हाल-चाल पूछने लगे. इससे अफरातफरी की स्थिति बनी रही. कहा जा रहा है कि बड़ा हादसा होते-होते टल गया है. हादसे को देखते हुए बरौनी रिफाइनरी क्षेत्र में सभी तरह के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

Please share this news

Check Also

महागठबंधन में नीतीश को न कोई रुचि है, न कोई दिलचस्पी

पटना (Patna) . बिहार (Bihar) में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले विपक्षी दलों …