बिजली लाइनों की ट्रिपिंग रोकने हर संभव प्रयास किए जाएं : तोमर

जबलपुर, 22 जून .प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बिजली कंपनी को निर्देश दिए हैं कि बिजली लाइनों पर ट्रिपिंग रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाए ताकि बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली की आपूर्ति की जा सके. मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत् वितरण कंपनी लिमिटेड के अंतर्गत आने वाले 20 जिलों में आज व्यापक स्तर पर बिजली लाइनों के मेंटनेन्स कार्य किए गए.कंपनी क्षेत्र में लगभग 270 पेडों की टहनियों की छंटाई कर बिजली लाइनों को मुक्त कराया गया जिसमें सर्वाधिक जबलपुर (Jabalpur)क्षेत्र में 123 पेडों से बिजली लाइनों को सुरक्षित किया गया.

कंपनी के लाइन स्टाफ द्वारा 50 से अधिक ट्रांसफामरों को बेलों, झाडियों आदि से मुक्त कराया गया.जबलपुर (Jabalpur)शहर में नागरथ चैक, टी.व्ही.टावर कटंगा, बंदरिया तिराहा, सरस्वती कालोनी, एलआईसी, सिविल लाइन्स तथा सिविक सेंटर में ट्रांसफामरों पर आच्छादित बेलों, टहनियों तथा झाडियों की कटिंग करवाकर ट्रिपिंग की संभावनाओं को समाप्त किया गया.

बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कंपनी क्षेत्र में स्थित 33/11 के.व्ही के 1159 उपकेन्द्रों में से 1088 उपकेन्द्रों का मेंटनेन्स कार्य पूर्ण किया जा चुका है. इसके साथ ही 33 के.व्ही. के 741 फीडर में से 524 फीडर तथा 11 के.व्ही. के 5076 फीडर में से 2435 फीडर का मेंटनेन्स कार्य पूर्ण कर लिया गया है.

Please share this news