Thursday , 29 July 2021

बिल अदा करने पर भी बकाया राशि बताकर सीएसईबी वसूल रहा रूपए

कोरबा .छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य विद्युत मंडल भैसमा के अंतर्गत ग्राम तिलकेजा में अतिरिक्त बिजली बिल से उपभोक्ता परेशान हैं. वितरण विभाग ने मीटर रीडिंग का ठेका दिया है. रीडिंग में बरती जा रही गड़बड़ी के कारण बिल भुगतान के बाद भी दूसरे माह चार से पांच हजार बकाया बिल भेजा जा रहा है.

शिकायत करने पर सुधारे जाने का आश्वासन ही दिया जाता है. कुछ लोगों का बिल कम हो जाता है लेकिन कुछ का यथावत रहता है. ग्रामीणों को अपना निजी काम छोड़ कर बार बार बिल सुधरवाने के लिए कार्यालय का चक्कर काटना पड़ता है.

तिलकेजा के बिजली उपभोक्ता रविंद्र सोनी ने बताया कि जब बिलिंग कंप्यूटरीकृत है तो आखिर बार बार गलती क्यों हो रही है. सुधार के लिए कार्यालय जाने में ग्रामीणों का समय और धन दोनों ही बर्बाद हो रहा है. ग्रामीणो का यह भी कहना है कि उन्हे अब तक बिजली बिल हाफ होने का लाभ नहीं मिला हैं. रविंद्र सोनी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मामले की शिकायत पूर्व गृहमंत्री और क्षेत्रीय विधायक ननकीराम कंवर से की हैं. विधायक ने वितरण विभाग मुख्यालय कोरबा में संपर्क कर अधिकारी से सुधार करने के लिए कहा. जिस पर ग्रामीणों को सुधार का आश्वासन दिया गया है. ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह की गड़बड़ी की पुनरावृत्ति जारी रही तो उन्हे जन आंदालन के सडक़ पर उतरने पर मजबूर होना पड़ेगा.

Please share this news