इंग्‍लैंड ने तीसरे टी20 में पाक को हराकर 2-1 से सीरीज जीती

लंदन . आदिल राशिद और जेसन रॉय के अच्छे प्रदर्शन से मेजबान इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को तीसरे टी20 क्रिकेट मुकाबले में तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. पहला मैच पाक ने जीता था पर दूसरे मैच में इंग्‍लैंड ने जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी कर ली थी. तीसरे मैच में जीत के साथ ही मेजबान टीम ने मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान ने मोहम्‍मद रिजवान के 76 रनों की बदौलत 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे. इसके बाद जीत के लिए मिले 155 रनों के लक्ष्य को इंग्‍लैंड ने जेसन रॉय के 64 रन और डेविड मलान के 31 रन की सहायता से हासिल कर लिया.
इस मैच में पाक टीम ने अच्छी शुरुआत की पर वह उसका लाभ नहीं उठा पायी. शोएब मकसूद, मोहम्‍मद हफीज के बाद कप्तान बाबर आजम के भी 11 रन बनाकर आउट होने से टीम दबाव में आ गयी.

एक छोर पर बल्लेबाजी कर रहे रिजवान ने फखर जमां के साथ मिलकर पारी को 100 रन के पार पहुंचा, मगर 114 रन पर फखर का विकेट गिरने के बाद 125 रन पर शादाब खान और 129 रन पर इमाद वसीम के पवेलियन लौटने से पाकिस्‍तान की रन गति धीमी हो गई. रिजवान 76 रन पर नाबाद रहे. मेजबान इंग्लैंड की ओर से स्पिनर राशिद ने कसी हुई गेंदबाजी कर 35 रन देकर 4 विकेट लिए. जबकि मोईन अली ने एक खिलाड़ी को आउट किया.

Please share this news