Thursday , 26 November 2020

भारतीय सेना का जलवा कायम : जम्मू-कश्मीर के नरगोटा में एनकाउंटर सुरक्षा बलों ने मार गिराए 4 आतंकवादी

नई दिल्ली (New Delhi) .जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंजर जारी है. जम्मू (Jammu) के नगरोटा में बान टोल प्लाजा के पास मुठभेड़ चल रही है. इसे देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जम्मू- नगर (Srinagar) राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. मिल रही जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराए हैं. जम्मू- नगर (Srinagar) राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के बान इलाके में टोल प्लाजा के पास सुबह 5 बजे से गोलाबारी शुरू हो गई.

जम्मू (Jammu) के जिला पुलिस (Police) प्रमुख एसएसपी धर पाटिल ने कहा “लगभग 5 बजे कुछ आतंकवादियों ने नगरोटा इलाके में बान टोल प्लाजा के पास सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं. वे एक वाहन में छिपे हुए थे. मुठभेड़ के कारण जम्मू- नगर (Srinagar) राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. नगरोटा और उधमपुर के टिल्टिंग क्षेत्र से किसी भी तरह के यातायात की अनुमति नहीं दी जा रही है.

सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के प्रवक्ता शिवनंदन सिंह ने इस मुठभेड़ की तुलना 31 जनवरी को की, क्योंकि आतंकवादियों के एक समूह ने पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के बैन टोल प्लाजा में एक संयुक्त दल पर गोलियां चलाईं. वे शायद एक वाहन में आए हैं. शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि मुठभेड़ में तीन से चार आतंकवादी शामिल थे, जिन्हें सुरक्षा बलों ने मार गिराए हैं. 31 जनवरी को आतंकवादियों के एक समूह ने बान टोल प्लाजा के पास एक पुलिस (Police) दल पर गोलियां चलाई थीं, जिसमें एक जवान को गोली लगी थी.