Tuesday , 15 June 2021

नोएडा में समाजवादी आवास योजना में खाली फ्लैट बेचे जाएंगे

नोएडा (Noida) . समाजवादी आवास योजना व झुग्गी फ्लैट योजना की नोएडा (Noida) प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने समीक्षा की. उन्होंने झुग्गी वालों को फ्लैट देने के लिए रजिस्ट्री कराने के लिए कागजात तैयार कराने के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए.

उन्होंने समाजवादी आवास योजना के खाली फ्लैटों को एक महीने में बेचे जाने के तैयारी के निर्देश दिए हैं. सेक्टर-118 स्थित समाजवादी आवास योजना की चारदीवारी करने में समस्याएं आ रही हैं. किसानों के विवाद के कारण काम रुका हुआ है. सीईओ ने निर्देश दिया कि जितने हिस्से की जमीन पर किसानों का वाद प्रभावित है उसमें वकील के माध्यम से प्रभारी कार्रवाई कराई जाए तथा जब तक स्थायी समाधान नहीं निकलता है तब तक अन्य विकल्पों को तलाश कर एक सप्ताह में आख्या प्रस्तुत की जाए. उन्होंने समाजवादी आवास योजना के भवन के लिए जल, सीवर एवं उद्यानीकरण की कमियों को दूर कराने के निर्देश दिए.

इस संबंध में सिविल विभाग को 10 दिन में रिपोर्ट देनी होगी. बैठक में सामने आया कि इस योजना में 178 आवंटियों द्वारा देय धनराशि का भुगतान नहीं किया गया है. सीईओ ने निर्देश दिया कि जिन आवंटियों ने नोटिस के बाद भी पैसा नहीं दिया है, उनका आवंटन निरस्त करें. उन्होंने कहा कि इस योजना में जो फ्लैट बिना आवंटित, समर्पित किए गए और निरस्त किए गए फ्लैट का ब्योरा तैयार कर एक महीने में योजना का प्रकाशन कराया जाए.

Please share this news