Monday , 30 March 2020
अफवाहों पर न दें ध्यान, अफवाह फैलाने वालो पर दर्ज होगा एफ0आई0आर0, जनपद में अभी तक नही मिला है कोरोना पाॅजिटिव का कोई भी केस-जिलाधिकारी

अफवाहों पर न दें ध्यान, अफवाह फैलाने वालो पर दर्ज होगा एफ0आई0आर0, जनपद में अभी तक नही मिला है कोरोना पाॅजिटिव का कोई भी केस-जिलाधिकारी

देवरिया. जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा है कि कोविड-19 कोरोना वायरस की महामारी के दृष्टिगत जनपद में शासन के निर्देशानुसार 25 मार्च से 27 मार्च तक लाॅकडाउन रहेगा. इस अवधि का सभी को कडाई से पालन करना अनिवार्य होगा. उन्होने अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे अपने दायित्वों का पूरी सजगता व तत्परता से निर्वहन करेगें तथा हर स्थिति पर पैनी नगर रखेगें. किसी भी दशा में आवश्यक वस्तुओं राशन आदि की कोई कमी न हो, इसे खाद्य रसद अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करेगें.
जिलाधिकारी श्री किशोर कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. उन्होने कहा कि स्वास्थ्य सेवायें व अन्य आवश्यक वस्तुओं की सेवायें भी उपलब्ध रहेगीं. सामानो की जमाखोरी/कालाबाजारी या अधिक दर पर विक्रय कदापि न हो, इस पर कडी नजर रखी जाये तथा ऐसा करने वालो के विरुद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाये.
जिलाधिकारी ने लोगो से अपेक्षा करते हुए कहा है कि वे अपने घरो से बिल्कुल न निकले और न ही प्रातः मार्निंग वाॅक हेतु पार्को व सडको पर आयें. इस अवधि में स्टेडियम/पार्क आदि बन्द रहेगें. उन्होने यह भी कहा है कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दिया जाये. अफवाह फैलाने वालो को चिन्हित कर सख्त कार्यवाही भी की जायेगी. उन्होने कहा कि आवश्यक वस्तुओं के क्रय हेतु अथवा किसी भी स्थान पर दो से अधिक व्यक्ति एकत्र नही होगें. उन्होने कहा कि किसी भी आवश्यकता के लिये एस0डी0एम0, क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष के मोबाइल नम्बर पर जानकारी देकर आवश्यक सेवायें भी प्राप्त की जा सकती है. कोरोना वाॅयरस के लिये कलक्ट्रेट में कन्ट्रोल रुम की स्थापना की गयी है, जिसमें खाद्य, रसद से जुडे व अन्य विभागो के अधिकारी व कर्मचारी तैनात होगे और वे प्राप्त शिकायतो व समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करायेगें. कन्ट्रोल रुम का फोन नम्बर 05568-222505, 220926 व 222261 है.
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में अभी कोई कोरोना का पाॅजिटिव केस नही मिला है.  स्वास्थ्य विभाग को तत्पर रहने का निर्देश दिया गया है. उन्होने यह भी कहा कि बाहर से आने वाले सभी लोगो की स्क्रीनिंग की जाती है. उन्होने सभी जनपदवासियों, विभागो, प्रबुद्धजनो, स्वयंसेवी संगठनों, व्यापारिक संगठनो सहित अन्य सभी से अपेक्षा करते हुए कहा है कि इस माहामारी को नियंत्रित करने में सभी सहयोग करें. सबका प्रयास हो कि जनपद में कोई इस बीमारी का केस न आयें तथा लाॅकडाउन का अक्षरशः पालन करें, यह हम सभी के जीवन रक्षा से जुडा हुआ निर्णय है, इसमें सभी की भागीदारी आवश्यक है. इस अवधि में अपने घरों में रहे व बाहर कदापि न निकलें.
पुलिस अधीक्षक डा0श्रीपति मिश्र ने कहा कि इस बीमारी के नियंत्रण हेतु सभी के सहयोग की आवश्यकता है. देवरिया का एक-एक आदमी सुरक्षित व स्वस्थ्य रहे, इसके लिये सभी लोग लाकॅडाउन का पालन करें तथा एहतियाती उपायों को अमल में लायें. प्रशासन द्वारा जो भी व्यवस्थायें बनायी गयी है उसे पूरी तरह से अपनाये, ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पडें.
आयोजित इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी0एन0, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राकेश पटेल, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश कुमार मंगला, सी0आर0ओ0 अमृत लाल बिन्द, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल सिंह, उप जिलाधिकारी गण, क्षेत्राधिकारी सदर निष्ठा उपाध्याय व अन्य संबंधित अधिकारी गण आदि उपस्थित रहें.