Friday , 25 June 2021

शौचालयों की स्वच्छता में न हो लापरवाही

जबलपुर, 27 मार्च . शौचालयों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने शुक्रवार (Friday) को निगमायुक्त संदीप जी.आर. ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने दो टूक कहा कि शौचालयों के रखरखाव में लापरवाही सामने आई तो संबंधित अधिकारियों और ठेकेदारों को बक्शा नहीं जाएगा.

अधिकारियों की टीम के साथ निगमायुक्त ने संभाग क्रमांक 1 के अंतर्गत आने वाले अनेक क्षेत्रों में पहुंचकर सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों के अंदर पहुंचकर सफाई के लिए किए जाने वाले प्रयासों की जानकारी प्राप्त की. उन्होंने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के अंतर्गत सामुदायिक एवं सार्वजनिक शौचालयों को नियमित रूप से सफाई कर आने वाले नागरिकों को सुविधाएं दें. इस दौरान शौचालयों में पानी की उपलब्धता, हाथ धोने के लिए साबुन, हाथ पोंछने के टॉवेल सहित नागरिकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की

जानकारी प्राप्त करते हुए शौचालयों के नियमित साफ सफाई और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. निगमायुक्त के निर्देश पर अपर आयुक्त परमेश जलोटे ने भी शहर के प्रमुख सभी सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया. इस दौरान वहाँ नागरिकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का मुआयना कर सभी क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि व्यवस्थाएँ निरंतर और नियमित रूप से सुनिश्चित करें. रखरखाव के लिए नियुक्त केयर टेकर को प्रसाधनों का उपयोग करने वालों से अच्छे बर्ताव करें.

Please share this news