Thursday , 4 March 2021

जिला कलेक्टर एवं सीएमएचओ ने किया वैक्सीनेशन साइट का दौरा

उदयपुर (Udaipur). उदयपुर (Udaipur) में संचालित हो रही कोविड-19 (Covid-19) वैक्सीनेशन साइट का आज जिला कलेक्टर (Collector) महोदय श्रीमान चेतन देवड़ा एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

उन्होंने अर्बन पीएचसी भूपालपुरा का दौरा कर वहां हो रहे टीकाकरण की प्रगति के बारे में जानकारी ली एवं टीकाकरण कर रही टीम से वैक्सीनेशन संबंधित विषयों पर सवाल किए. इस दौरान उन्होंने निगरानी कक्ष में मौजूद लाभार्थियों से भी टीका लगवाने के पश्चात हो रहे स्वास्थ्य अनुभव के बारे में जाना एवं वहां उपस्थित वैक्सीनेशन साइट प्रभारी को टीकाकरण की गति को और बढ़ाने हेतु संबंधित दिशा निर्देश दिए.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि आज उदयपुर (Udaipur) में कुल 17 जगहों पर वैक्सीनेशन का कार्य संचालित किया जा रहा है. सभी जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही टीकाकरण हो रहा है. इस हेतु आवश्यक हैंड सैनिटाइजर, 2 गज की दूरी का पालन एवं अन्य सभी जरूरी बातों का हर सेशन साइट पर पालन हो रहा है. सभी लाभार्थियों को 1 दिन पूर्व ही टीकाकरण हेतु सूचना भेजी जा रही है एवं सभी हेल्थ केयर वर्कर्स का कोविन सॉफ्टवेयर मैं पंजीकरण के पश्चात ही टीकाकरण किया जा रहा है.

जिले में टीकाकरण की गति को और बढ़ाने हेतु आगामी दिनों में वैक्सीनेशन साइट में भी और इजाफा किया जाएगा. निरिक्षण के दौरान आरसीएचओ डॉ अंकित जैन एवं एसऍमओ(डब्ल्यूएचओ) डॉ अक्षय व्यास भी मौजूद रहे. ज्ञात हो कि आज उदयपुर (Udaipur) जिले में 17 जगहों पर 1640 लाभार्थियों को वैक्सीनेशन हेतु चयनित किया गया था जिसमें से 1285 ने आज टीका लगवाया.

Please share this news