दो महीने बाद खुले भगवान सोमनाथ के द्वार, दर्शन कर भावविभोर हुए श्रद्धालु

अहमदाबाद (Ahmedabad) . सौराष्ट्र स्थित भगवान सोमनाथ के द्वार आज दो महीने बाद श्रद्धालुओं के लिए खुल गए. 60 दिनों बाद मंदिर पहुंचे श्रद्धालु भगवान सोमनाथ के दर्शन कर भावविभोर हो गए. बता दें कि कोरोना महामारी (Epidemic) केचलते 11 अप्रैल से भगवान सोमनाथ का मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था.

राज्य में कोरोना के काबू आने के बाद सोमनाथ समेत अंबाजी, पावागढ़, द्वारकाधीश समेत बड़े मंदिर राज्य सरकार (State government) की गाइडलाइन के मुताबिक आज से दर्शनार्थियों के लिए खुल गए हैं. मंदिर में मर्यादित संख्या में श्रद्धालु भगवान के दर्शन कर सकते हैं. आज से श्रद्धालु सुबह 7.30 बजे से 11.30 और 12.30 से शाम 6.30 बजे तक भगवान सोमनाथ के दर्शन कर सकेंगे. हांलाकि मंदिर में तीन समय होनेवाली आरती के दर्शन श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे. शुक्रवार (Friday) को सोमनाथ मंदिर पहुंचे दर्शनार्थियों को सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ऑनलाइन या ऑफलाइन पास लेने के बाद ही प्रवेश दिया गया.

मंदिर के प्रवेश द्वार पर श्रद्धालुओं का टेम्परेचर चेक करने और सैनिटाइज की खास व्यवस्था की गई है. साथ ही मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंन मेंटेन करने खास हिदायत दी जा रही है. दो महीने बाद मंदिर खुलने के पहले दिन भगवान सोमनाथ दर्शन करने के लिए सुबह से श्रद्धालुओं की लंबी कतार लग गई.

Please share this news