Sunday , 29 November 2020

यूपी में अपराध से निराश बहन-बेटियां आत्महत्या करने पर मजबूर


लखनऊ (Lucknow) . समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है. सरकार परिवारवालों का दर्द समझे. लेकिन सरकार मिशन शक्ति और पिकं बूथ जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में व्यस्त है. अखिलेश ने ट्वीट किया सरकार परिवारवालों का दर्द समझे.

दरअसल बुलंदशहर (Bulandshahr) में गैंगरेप (Gangrape) की शिकार एलएलबी की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Murder) कर ली. सुसाइड नोट में छात्रा ने पुलिस (Police) पर गंभीर आरोप लगाए. मामले में पुलिस (Police) मुख्य आरोपी को हरियाणा (Haryana) से गिरफ्तार कर चुकी है, वहीं दो अभी भी फरार हैं. इसके अलावा लापरवाही के दोषी सीओ सहित दो हेड कांस्टेबलों पर भी एक्शन हुआ है. उधर बुलंदशहर (Bulandshahr) में ही इस घटना के बाद एक अन्य घटना में रेप पीड़िता के आग से बुरी तरह जलने की घटना सामने आई. पुलिस (Police) कह रही है कि शुरुआती पूछताछ में पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाने की बात सामने आई लेकिन परिजनों ने बाद में जो तहरीर दी, उसमें जलाने की बात है. जांच की जा रही है.

उधर पीड़िता ने दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया. वही एटा में भी एक नाबालिग लड़की के साथ पूर्व प्रधान और उसके साथियों द्वारा शौचालय में घुसकर गैंगरेप (Gangrape) की घटना सामने आई है. पता चला कि घटना के बाद पुलिस (Police) ने उसे थाने से ही भगा दिया. पीड़िता और उसका परिवार कई जगह गुहार लगा चुका है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई. अब पुलिस (Police) की तरफ से कहा गया है कि मामले में एफआईआर (First Information Report) दर्ज हो रही है और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.