Monday , 26 July 2021

दिल्ली मौसम तेज हवा के साथ बूंदाबांदी के आसार

नई दिल्ली (New Delhi) . राजधानी दिल्ली में तेज हवाओं और बूंदाबांदी से बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार (Tuesday) को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में फुहारें पड़ सकती हैं. इससे तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट आने की संभावना है. दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह बादल छाए रहे.

इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई. हालांकि, बहुत हल्की फुहारों के चलते इसका खास असर देखने को नहीं मिला. दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी तीखी हो गई. सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है. जबकि, न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा. यह भी सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है. दिल्ली के रिज और लोधी रोड मौसम केन्द्र ने खासतौर पर हल्की बूंदाबांदी दर्ज की है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मंगलवार (Tuesday) के दिन तीस से चालीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाएं चलेंगी. इससे तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट आ सकती है. वहीं, मौसम की इन गतिविधियों के चलते दिल्ली की हवा में घुला-मिला प्रदूषण काफी हद तक साफ हो गया है. केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक सोमवार (Monday) को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 196 के अंक पर रहा. इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है.

Please share this news