दिल्ली पुलिस ने 8 महीने से फरार ड्रग सप्लायर को पंजाब के भटिंडा में पकड़ा

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के भटिंडा से एक कुख्यात ड्रग सप्लायर को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

आरोपी दिल्ली, पंजाब में 113 किलोग्राम अफीम और असम में 18 किलोग्राम हेरोइन की आपूर्ति से संबंधित पांच में से चार आपराधिक मामलों में वांछित था.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी की पहचान कंवलदीप सिंह के रूप में हुई है, जो पिछले आठ वर्षों से मणिपुर से अपने वाहकों के माध्यम से दिल्ली, पंजाब, असम, यूपी, असम आदि में अफीम और हेरोइन की आपूर्ति में लिप्त था और अब तक इससे अधिक की आपूर्ति कर चुका है. इस दौरान इन राज्यों में 500 किलोग्राम अफ़ीम और हेरोइन बरामद हुई.

पुलिस के अनुसार, 18 अक्टूबर को विशेष जानकारी मिली थी कि सिंह बठिंडा की जिला अदालत में आएगा, जहां वह एनडीपीएस अधिनियम के तहत एक मामले में मुकदमे का सामना कर रहा था.

स्पेशल सीपी (स्पेशल सेल) एचजीएस धालीवाल ने कहा, “एक टीम पंजाब भेजी गई और पंजाब में बठिंडा कोर्ट के बाहर जाल बिछाया गया, जहां पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया.”

स्पेशल सीपी ने आगे कहा कि सिंह की कार्यप्रणाली यह थी कि वह कारों और ट्रकों में बनाई गई गुप्त गुहाओं में छिपाकर ड्रग का पहुंचाता था.

अधिकारी ने कहा, “पांच मामलों के अलावा, कंवलदीप सिंह देश में नशीली दवाओं की आपूर्ति के कई मामलों में भी शामिल है. सिंडिकेट के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए आरोपियों से आगे की पूछताछ जारी है.”

एसजीके

Check Also

बिजनौर में पत्नी को तीन तलाक बोलने वाला शख्स गिरफ्तार

बिजनौर, 1 दिसंबर . उत्तर प्रदेश के बिजनौर में तीन तलाक के जरिए पत्नी को …