दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे विकास, समृद्धि का अग्रदूत : पंजाब सीएम

अमृतसर, 19 अक्टूबर . पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कल्पना की कि दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे राज्य में विकास और समृद्धि के एक नए युग का अग्रदूत होगा.

इस परियोजना के काम की समीक्षा करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ गए मुख्यमंत्री ने कहा कि परियोजना पर काम जल्द ही पूरा किया जाएगा. राज्य सरकार ने परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को समर्थन और सहयोग दिया है.

मान ने कहा कि यह परियोजना क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देगी, साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खोलेगी.

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि यह परियोजना राज्य में व्यापार और वाणिज्य को जरूरी बढ़ावा देगी, जिससे पंजाब देश में अग्रणी राज्य बनकर उभरेगा.

केंद्रीय मंत्री के हस्तक्षेप से इस परियोजना पर काम में और तेजी आएगी, जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था को रफ्तार मिलेगी.

सीएम मान ने कहा कि राजमार्ग क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के अलावा माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले तीर्थयात्रियों को सुविधा प्रदान करेगा.

इसके अलावा मुख्यमंत्री मान ने कहा कि 254 किलोमीटर लंबे राजमार्ग का निर्माण 11,510 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा. यह राजमार्ग राज्य के नौ जिलों जालंधर, संगरूर, मलेरकोटला, पटियाला, कपूरथला, लुधियाना, अमृतसर, तरनतारन और गुरदासपुर से होकर गुजरेगा.

एफजेड/एबीएम

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …