Wednesday , 16 June 2021

लॉकडाउन की ओर बढ़ रही दिल्ली कोरोना ने तोड़ा इस साल का रिकॉर्ड

नई दिल्ली (New Delhi) . त्योहारी मौसम में दिल्ली में कोरोना महामारी (Epidemic) (कोविड-19 (Covid-19) ) एक बार फिर से बेकाबू होने से लोगों को फिर से लॉकडाउन (Lockdown) का डर सताने लगा है. दिल्ली में करीब साढ़े तीन महीने बाद एक बार फिर कोरोना के 1250 से अधिक नए केस मिलने के बाद यहां संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 6.51 लाख के पार पहुंच गया है. इसके साथ ही अब पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 1.52 फीसदी पर आ गया है. कोरोना संक्रमण से आज 6 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही अब कंटेनमेंट जोन भी फिर से बढ़कर 1000 के करीब पहुंच गए हैं.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 1254 नए मरीज मिले हैं और 6 मरीजों की मौत हुई है. दिल्ली में आज 769 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घरों को भी लौट गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 6,51,227 हो गई है. वहीं आज 2560 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में मंगलवार (Tuesday) को कोराना वायरस के 1101 नए मामले सामने आए थे. राजधानी में अब कोरोना (Corona virus) संक्रमण के एक्टिव केस भी बढ़कर 4,890 हो गए हैं. वहीं, अब तक कुल 6,35,364 मरीज इस महामारी (Epidemic) को मात देकर कोरोना मुक्त हो चुके हैं. इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 10,973 हो गई है.

कोरोना (Corona virus) के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने भी मंगलवार (Tuesday) को आदेश दिया कि होली और नवरात्रि जैसे आगामी त्योहारों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक रूप से समारोह नहीं मनाए जाएंगे. दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए. विजय देव ने आदेश में कहा कि सभी संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि होली, शब-ए-बारात, नवरात्रि आदि आगामी त्योहार के दौरान भीड़ इकट्ठी नहीं हो और राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक रूप से त्योहार नहीं मनाए जाएं.

Please share this news